Home » इंडिया » in srinagar: terror attack on police station, 2 policemen killed
 

श्रीनगर: दो घंटे में हिजबुल के दो हमले, तीन जवान शहीद

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 May 2016, 14:36 IST
(एएनआई)

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आतंकियों ने सोमवार को दो घंटे के भीतर दो अलग-अलग जगहों पर पुलिस टीम पर फायरिंग की. इन हमलों में अब तक कुल तीन पुलिसकर्मियों के शहीद होने की खबर है.

आतंकियों ने पहला हमला ज़डिबल पुलिस स्टेशन के पास पुलिस की गश्ती टीम पर किया. सुरक्षाबलों पर किए गए इस हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन ने ली है. 

जिम्मेदारी लेने के साथ ही हिजबुल ने भविष्य में सुरक्षाबलों पर इसी तरह के और हमले करने की धमकी दी है. इस हमले के बारे में प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि जब पुलिस वाले चौराहे पर चाय पी रहे थे, तभी बाइक पर सवार दो आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी.

आतंकियों द्वारा की गई अंधाधुंध फायरिंग में दो पुलिसकर्मियों की जान चली गई. वहीं दूसरे हमले में आतंकियों ने टेंगपुरा में पुलिस गाड़ी को अपना निशाना बनाया. इस हमले में भी एक जवान शहीद हो गया. आतंकी शहीद जवान की राइफल भी छीन कर ले गए.

एएसआई समेत तीन जवान शहीद

हमले के बारे में और जानकारी देते हुए एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अतंकियों ने पहला हमला इलाके में गश्त पर निकली पुलिस पार्टी पर किया.

इस हमले में एएसआई नजीर अहमद और कांस्टेबल बशीर अहमद घटनास्थल पर ही शहीद हो गए. आतंकी हमले के बाद भागने में कामयाब रहे, उन्हें पकड़ने के लिए पुलिस ने इलाके में तलाशी शुरू कर दी है.

दूसरे हमले के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारी ने बताया कि अतंकियों ने वह हमला टेंगपुरा में पुलिस गाड़ी पर किया. इस हमले में भी जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक जवान शहीद हो गया.

First published: 23 May 2016, 14:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी