Home » इंडिया » In Tamil Nadu: aap and vaiko alliance in tamil nadu election
 

आप और वाईको मिलकर लड़ सकते हैं तमिलनाडु में चुनाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 February 2016, 18:38 IST

आम आदमी पार्टी आने वाले समय में तमिलनाडु में होने वाले विधानसभा के चुनाव में वाइको के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की तैयारी में है.

आप तमिलनाडु में वाइको की अगुवाई वाली एमडीएमके और वाम दल के साथ मिलकर राज्य में एक नये समीकरण की तलाश में है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक आम आदमी पार्टी नेता सोमनाथ भारती आगामी चुनावों पर रणनीति पर चर्चा के लिए तमिलनाडु में इन नेताओं के साथ मुलाकात कर रहे हैं. तमिलनाडु के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी पीपुल्स वेलफेयर फ्रंट में शामिल वीसीके,भाकपा और माकपा के साथ मोर्चा बनाने की कोशिश में है.

गौरतलब है कि तमिलनाडु की राजनीति में वाइको को श्रीलंका में तमिल विद्रोही संगठन लिट्टे का समर्थक माना जाता है. श्रीलंका के इस विद्रोही संगठन पर श्रीपेरंबदूर में 21 मई 1991 को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या का दोषी माना जाता है.

इस संगठन से वाईको के संबंधों को लेकर टाडा के तहत केस भी चला था, हालांकि वाईको इस मामले में बरी कर दिये गये थे और प्रभाकरण के मरने के बाद श्रीलंका में लिट्टे भी खत्म हो गया था.    

वहीं दूसरी तरफ भाजपा भी तमिलनाडु में दूसरे छोटे दलों के साथ मिलकर नये राजनीतिक संभावनाओं को तलाश रही है. भाजपा अपने इस दांव से आगामी लोकसभा चुनाव में दोनों मुख्य द्रविड़ पार्टियों में से किसी एक का ठोस विकल्प बनने की तैयारी कर रही है.

फिलहाल भाजपा की नजर उन तटीय क्षेत्रों पर है जहां बाढ़ के समय में राज्य प्रशासन सहायता पहुंचाने में विफल रहा था. 

First published: 12 February 2016, 18:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी