Home » इंडिया » in tamil nadu: train robbers loot rbi soiled note trunks
 

आरबीआई के खजाने पर चोरों का धावा, चलती ट्रेन से पांच करोड़ रुपये लूटे

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 August 2016, 11:17 IST
(एजेंसी)

सलेम से चेन्नई जा रही एक ट्रेन की छत को चोरों ने काटकर रिजर्व बैंक के 5.8 करोड़ रुपये लूट लिए. ट्रेन के यहां पहुंचने के बाद 226 पेटी में से नकदी से भरी चार पेटी से छेड़छाड़ की घटना सामने आने के कुछ घंटे बाद आईजीपी एम रामसुब्रमणि ने बताया कि पांच करोड़ रुपये की चोरी हुई है.

इस घटना के बाद आरबीआई के एक अधिकारी ने कहा कि ट्रेन से 340 करोड़ रुपये फटी-पुरानी नकदी 226 पेटी में सलेम से चेन्नई भेजी जा रही थी. अधिकारी ने बताया, "सलेम से चेन्नई पहुंचने के बाद लकड़ी की 226 पेटी में से चार पेटी में छेड़छाड़ पाई गई." पुलिस ने बताया कि नकदी पेटी से भरे तीन मालवाहक डिब्बों में एक का एअरवेंट टूटा हुआ पाया गया.

आशंका है कि किसी ने ऊपर से प्रवेश किया. पुलिस को संदेह है कि अपराधी सलेम-वृद्धाचलम खंड पर कोच में घुसे होंगे, जहां पर ट्रेन बिजली पर नहीं बल्कि डीजल इंजनों पर चलती है.

इससे लुटेरों के लिए ऊपर से रास्ता बनाना आसान हो गया होगा. पुलिस ने बताया कि वे कई बिंदुओं से जांच कर रहे हैं कि नकदी की सुरक्षा में पुलिस की तैनाती के बावजूद चोरी कैसे हुई. पेटी में 2005 से पहले की नकदी के साथ ही मैली-फटी मुद्रा भी थी.

First published: 10 August 2016, 11:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी