Home » इंडिया » in tamilnadu: income tex found 600 crore black money on former dmk central minister
 

तमिलनाडु में 600 करोड़ की काली कमाई वाला पूर्व केंद्रीय मंत्री!

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:48 IST
(एजेंसी)

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की सरकार में डीएमके कोटे से मंत्री रहे एस. जगतरक्षकन के घर और दफ्तरों पर आयकर विभाग ने तीन दिन पहले छापेमारी की थी. जो शुक्रवार को पूरी हो गई.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आयकर विभाग के अधिकारियों ने नाम गुप्त रखने की शर्त पर बताया है कि छापेमारी में डीएमके नेता की कुल संपत्ति का आंकलन 500 से 600 करोड़ किया गया है.

विभाग के मुताबिक पकड़ी गई संपत्ति में 20 करोड़ रुपये नकद के अलावा उनके और उनके परिवार वालों के नाम पर दर्ज चल-अचल संपत्ति भी शामिल है.

आयकर विभाग ने पूर्व मंत्री एस. जगतरक्षकन के आवास और दफ्तरों समेत 40 स्थानों पर छापा मारा था. विभाग के मुताबिक किसी भी पूर्व केंद्रीय मंत्री पर हाल ही में की गई यह अब तक की सबसे बड़ी छापेमारी रही.

विभाग की ओर से बुधवार को शुरू की गई लगातार तीन दिन तक की छापेमारी में 380 अधिकारियों की फौज लगी थी. गौरतलब है कि जगतरक्षकन के तमिलनाडु में शिक्षा सहित कई व्यवसाय हैं. डीएमके नेता एस. जगतरक्षकन को दक्षिण भारत का कद्दावर नेता माना जाता है.

जगतरक्षकन कई बार केंद्रीय मंत्री रहे हैं. मनमोहन सिंह की यूपीए सरकार में भी जगतरक्षकन केंद्रीय मंत्री की जिम्मेदारी निभा चुके हैं.

First published: 16 July 2016, 4:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी