Home » इंडिया » in the interview when Ravish asked to rahul Modiji attacks your father, are not you emotional?
 

इंटरव्यू में जब रवीश ने पूछा- मोदी जी आपके पिता पर हमला करते हैं आप इमोशनल नहीं होते हैं ?

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 May 2019, 17:08 IST
(NDTV)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज चुनावी रैली के दौरान एक टीवी चैनल को लाइव इंटरव्यू दिया. इस इंटरव्यू के दौरान राहुल गांधी ने कई सवालों का बेबाक तरीके से जवाब दिया. न्यूज़ चैनल एनडीटीवी से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हम देश में खड़े आखिरी लाइन में खड़े व्यक्ति की मदद करने के लिए तैयार हैं. अगर आरएसएस के लोगों के खिलाफ कभी हिंसा पर प्रयोग हो तो वह उनकी मदद करने के लिए तैयार हैं. राहुल गांधी ने कहा कि वह नरेंद्र मोदी से प्यार से मिलते हैं लेकिन वो सही से प्रतिकिया नहीं देते हैं. वह निजी तौर पर नफरत करने वाले व्यक्ति हैं.

सरकार में राहुल गांधी की क्या भूमिका क्या होगी इस सवाल के जवाब में उन्होने कहा कि इसका फैसला 23 मई को जनता करेगी. राहुल गांधी ने कहा जो जनता चाहेगी वह वही करेंगे. राहुल गांधी से पूछा गया कि मोदी जब राजीव गांधी और नेहरू पर हमला करते है वह वह इमोशनल नहीं होते हैं ? इसके जवाब में राहुल गांधी ने कहा मैं अपने परिवार की सच्चाई जनता हूं इसलिए वह जो कुछ भी कहें उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है.

अर्थव्यवस्था के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि जो मॉडल 1990 में शुरू किया गया था और जिससे देश को फायदा हुआ उसी मॉडल को 2004 में कुछ बदलाव के साथ इस्तेमाल किया गया. लेकिन वह मॉडल 2012 में में चलना ही बंद हो गया. लेकिन मोदी ने उसी मॉडल को उठा लिया. जब राहुल गांधी से पूछा गया कि आपके पास कौन सी डिग्री है इसके जवाब में उन्होंने कहा उनके पास केम्ब्रिज की डेवलपमेंट इकोनॉमिक्स की डिग्री है. जिसे वह दिखा सकते हैं.

राहुल गांधी ने कहा चुनाव आयोग पर दबाव है क्योंकि वह सब पर एक्शन लेते हैं लेकिन नरेंद्र मोदी पर नहीं लेते हैं. राहुल गांधी ने कहा चुनाव आयोग ने चुनाव के चरण भी बीजेपी को फायदा पहुंचाने के लिए किया गया. राहुल गांधी ने कहा कि मीडिया विपक्ष के साथ न्याय नहीं करती है. राफेल बड़ा घोटाला है लेकिन भारतीय मीडिया ने इसे नहीं उठाया. राहुल गांधी ने कहा जैसे मेरा मजाक उड़ाया गया जिससे मैंने उससे बहुत कुछ सीखा.

राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने नरेंद्र मोदी से सीखा कि देश को कैसे नहीं चलाना चाहिए. जब राहुल गांधी से पूछा गया कि आपने टीवी पर इंटरव्यू देने में इतनी देर क्यों कर दी, क्या आप संकोच करते थे उन्होंने कहा नहीं, मुझे कोई संकोच नहीं था. ज्यादा से ज्यादा क्या होगा. गलतियां होगी, लोग कहेंगे राहुल गाँधी ने गलत जवाब दे दिया इससे ज्यादा क्या होगा. 

 वायुसेना में शामिल हुआ AH-64E हेलीकॉप्टर दुश्मनों के लिए है कितना खतरनाक ?

First published: 11 May 2019, 17:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी