Home » इंडिया » In the name of Cow protection, goons strip and brutally beat Muslims traders
 

वीडियो: राजस्थान में गोरक्षा के नाम पर मुस्लिम युवक की बर्बर पिटाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 June 2016, 17:32 IST
(पत्रिका)

राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में गोरक्षा की आड़ में मुस्लिम युवकों की बर्बर पिटाई का मामला सामने आया है. इस मामले में बजरंग दल कार्यकर्ताओं के साथ ही इलाके के एक बीजेपी के एक पार्षद का नाम सामने आया है.

बताया जा रहा है कि पशु तस्करों पर गोवंश को कत्लखाने ले जाने का आरोप लगाते हुए पहले ट्रक को खाली करा लिया गया. इसके बाद निर्वस्त्र करके ट्रक के ड्राइवर की बुरी तरह पिटाई की गई.

हैरानी की बात ये है कि इस दौरान पुलिस पूरी तरह से मूकदर्शक बनकर तमाशा देखती रही. बाद में जख्मी लोगों को अधमरी हालत में छोटी सादड़ी अस्पताल में भर्ती कराया गया. एक शख्स को गंभीर हालत में इलाज के लिए उदयपुर रेफर किया गया है. 

बीजेपी पार्षद नामजद

दरअसल पुलिस ने प्रतापगढ़ जिले के धोला पानी और छोटी सादड़ी में गोवंश से भरे दो ट्रकों को जब्त किया था. पुलिस ने तस्करी के आरोप में आठ लोगों को गिरफ्तार किया था. सभी मध्य प्रदेश के मंदसौर और नीमच जिले के रहने वाले हैं.  

कार्रवाई के दौरान पुलिस ने जब दोनों ट्रकों को जम्लावादा की गोशाला में खाली करवाया, इस दौरान वहां पर बड़ी संख्या में बजरंग दल के कार्यकर्ता इकट्ठा हो गए. पहले ट्रक में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने आग लगा दी

इस दौरान वहां मौजूद पुलिस के जवान मूकदर्शक बने रहे. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी यहीं नहीं रुकी. चार लोगों को इस दौरान पहले नंगा कर दिया गया, फिर इसके बाद उनके ऊपर बेल्ट और लात-घूंसों की बौछार करते हुए बुरी तरह पिटाई की गई. 

ट्रक के ड्राइवर को भी इस दौरान निर्वस्त्र करके जमीन पर घसीट-घसीट कर बुरी तरह पीटा गया. आला पुलिस अफसरों के पहुंचने के बाद बजरंग दल कार्यकर्ताओं के चंगुल से आरोपियों को छुड़ाया गया. बर्बर पिटाई से जख्मी एक शख्स की हालत काफी गंभीर है, जिसे इलाज के लिए उदयपुर भेजा गया है. 

पुलिस की मौजूदगी में ट्रक ड्राइवर की बर्बर पिटाई (फेसबुक)

200 पर केस, एक गिरफ्तार

डिप्टी एसपी ओम प्रकाश उपाध्याय, थाना प्रभारी कैलाश चंद्र और धोला पानी थाना प्रभारी गोविंद सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. घायल ट्रक के ड्राइवर को किसी तरह बचाकर थाने लाया गया.

इस बीच छोटी सादड़ी पुलिस ने ट्रक ड्राइवर से मारपीट करने के मामले में 200 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. बीजेपी के एक पार्षद को भी इस मामले में नामजद किया गया है. इसके अलावा सिपाही से मारपीट और राजकार्य में बाधा डालने का भी मामला दर्ज हुआ है. पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

First published: 2 June 2016, 17:32 IST
 
अगली कहानी