Home » इंडिया » in up: gayatri prajapati again taking oath as a minister
 

यूपी: विवादों के बावजूद गायत्री प्रजापति फिर बने मंत्री, 9 मंत्रियों ने ली शपथ

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 September 2016, 15:11 IST
(एएनआई)

उत्तर प्रदेश के सियासी घमासान में तमाम विवादों और मंत्री पद से बर्खास्तगी झेलने के बाद गायत्री प्रजापति अखिलेश मंत्रिमंडल में वापस ले लिए गए.

राजभवन में सोमवार को अखिलेश सरकार का आठवां विस्तार था. इस मंत्रिमंडल विस्तार में गायत्री प्रजापति समेत कुल नौ लोगों को जगह मिली है.

आज मंत्री पद की शपथ लेने वालों में रविदास मेहरोत्रा, शिवाकांत ओझा, मनोज पांडे, अखिलेश मिश्रा, जियाउद्दीन रिजवी, गायत्री प्रसाद प्रजापति, हाजी रियाज अहमद और यासिर शाह शामिल हैं.

मंत्री पद की शपथ लेने के बाद गायत्री प्रजापति सीधे सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के पास पहुंचे. प्रजापति ने दोनों के पैर छुए, जिस पर राज्यपाल राम नाईक ने उन्हें टोका और मंत्री पद की गरिमा को बनाए रखने की ताकीद भी की.

गौरतलब है कि हाल ही में भ्रष्टाचार के आरोप में मंत्री पद से बर्खास्त किए गए गायत्री प्रजापति सोमवार को चौथी बार अखिलेश यादव के मंत्रिमंडल में शामिल हुए हैं. राज्यपाल राम नाईक ने सभी मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

सामाजिक कार्यकर्ता नूतन ठाकुर ने राज्यपाल को पत्र लिखकर गायत्री प्रजापति को मंत्रिपरिषद में शामिल न किए जाने की मांग की थी.

First published: 26 September 2016, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी