Home » इंडिया » in up: minister narad rai controversial comment on flud
 

बाढ़ से बेबस बलिया में अखिलेश के मंत्री नारद राय बोले- 'गंगा के आने का स्वागत है'

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 August 2016, 12:49 IST
(पत्रिका)

उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव सरकार के मंत्री नारद राय ने संवेदनहीनता दिखाते हुए बाढ़ पर ऐसी टिप्पणी की, जिससे राज्य की समाजवादी सरकार को शर्मसार होना पड़ा है.

नारद राय बलिया से विधायक होने के साथ-साथ अखिलेश सरकार में मंत्री भी हैं. मंत्री नारद राय ने बाढ़ और बाढ़ पीड़ि‍तों को लेकर अपनी टिप्पणी में कहा, "बाढ़ आपदा में वह पीड़ि‍तों के साथ हैं, लेकिन साथ ही 'गंगा के आगमन का स्वागत भी करते हैं."

बताया जा रहा है कि नारद राय मंगलवार को बलिया जिले में अपने विधानसभा क्षेत्र में बाढ़ के हालात का जायजा लेने पहुंचे थे.

इस दौरान सपा सरकार में साइंस एंड टेक्नोलॉजी मिनिस्टर नारद राय ने कहा, "मैं खुद बाढ़ पीड़ित हूं और आपदा की इस घड़ी में आपके साथ हूं. लेकिन फिर भी मैं मां गंगा के आगमन का स्वागत करता हूं."

बाढ़ पीड़ितों को लेकर नारद राय की गैरजिम्मेदार टिप्पणी यहीं नहीं रुकी. नारद राय ने बाढ़ पीड़ितों के लिए सरकारी सहायता के अलावा पैसे वालों से आर्थिक मदद की अपील की.

अखिलेश सरकार के मंत्री का सरकारी सहायता की बजाय पैसे वालों और व्यापारियों से आर्थिक सहायता करने की अपील की हर ओर काफी आलोचना हो रही है.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के बलिया में गंगा की बाढ़ ने ऐसी तबाही मचाई है कि प्रशासन भी राहत और सहायता में खुद को लाचार पा रहा है. बताया जा रहा है कि अकेले बलिया जिले में बाढ़ से अब तक 58 गांव डूब चुके हैं. बाढ़ में फंसे  हजार भूखे-प्यासे लोग मदद ले लिए प्रशासन की तरफ उम्मीद लगाए बैठे हैं.

First published: 24 August 2016, 12:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी