Home » इंडिया » in up rajnath singh become face of bjp on election
 

यूपी में राजनाथ के चेहरे पर चुनाव लड़ेगी बीजेपी ?

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 June 2016, 10:47 IST
(पीटीआई )

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचार अभियान के दौरान अपने सबसे बड़े चेहरे के तौर पर बीजेपी, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को पेश कर सकती है. पार्टी सूत्रों की मानें, तो बीजेपी, राजनाथ सिंह के चेहरे को आगे रखकर राज्य में विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में है.

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी को टक्कर देने के लिए राज्य के अपने सबसे कद्दावर नेता माने जाने वाले राजनाथ सिंह पर दांव लगा सकती है.

ऐसा इस लिहाज से भी माना जा रहा है, क्योंकि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके राजनाथ सिंह का पुराना अनुभव बीजेपी के काम आ सकता है. वो पहले भी राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके हैं.

प्रचार समिति की मिलेगी कमान!

यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी जल्द ही इस योजना पर अपनी मुहर लगाकर राजनाथ सिंह के हाथों में प्रचार समिति की कमान दे सकती है.

बीजेपी में यूपी के मुख्यमंत्री पद के कैंडिडेट के नाम पर अभी तक आधिकारिक तौर कोई चर्चा नहीं हुई है, लेकिन इस बात की उम्मीद की जा रही है की पार्टी राजनाथ सिंह को अहम जिम्मेदारी देने के मूड में है.

वर्तमान मोदी सरकार में गृह मंत्री राजनाथ सिंह 2000 से 2002 तक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे हैं. यूपी में बीजेपी की मौजूदा राजनीति में राजनाथ सबसे ताकतवर और स्वीकार्य नेता माने जाते हैं, क्योंकि एक समय में पार्टी के सबसे कद्दावर नेता रहे कल्याण सिंह अब राजस्थान के राज्यपाल हैं.

यह भी कहा जा रहा है कि यूपी चुनाव के लिए कमर कसती बीजेपी ने प्रदेश में पार्टी के सभी होर्डिंग्स और पोस्टरों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, प्रदेश प्रभारी ओमप्रकाश माथुर और प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य के साथ राजनाथ सिंह का चेहरा भी शामिल करने का फैसला किया है.

First published: 10 June 2016, 10:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी