Home » इंडिया » including pankaja munde 3 minister changed his position
 

सीएम देवेंद्र फणनवीस ने पंकजा मुंडे सहित 3 मंत्रियों के कतरे पर, ट्विटर पर जंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 July 2016, 15:52 IST
(एजेंसी)

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फणनवीस ने कैबिनेट के 3 बड़े नेताओं के पर कतर दिए हैं. इनमें पंकजा मुंडे, विनोद तावड़े और प्रकाश मेहता शामिल हैं. वहीं, सीएम फणनवीस ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के खास माने जाने वाले चंद्रकांत दादा पाटिल को राजस्व मंत्रालय का जिम्मा दे दिया है. 

यह विभाग पहले बीजेपी के विवादित नेता एकनाथ खडसे के पास था.कैबिनेट फेरबदल में सबसे बड़ा उलटफेर पंकजा मुंडे के साथ हुआ. फणनवीस ने सेल्फी विवाद में फंसी पंकजा मुंडे से जलसंसाधन मंत्रालय वापस ले लिया है.

सीएम के इस फैसले से आहत पंकजा ने ट्विटर पर मोर्चा खोल दिया है. पंकजा ने ट्विटर पर लिखा है कि, 'सिंगापुर में हो रहे वर्ल्ड वॉटर लीडर समिट में मुझे हिस्सा लेना था, लेकिन मेरा मंत्रालय हटा लिया गया है इसलिए अब मैं इस समिट में हिस्सा नहीं ले रही हूं.'

वहीं, पंकजा के ट्विटर पर पलटवार करते हुए सीएम देवेंद्र फणनवीस ने लिखा है कि, 'वरिष्ठ नेता होने के नाते और महाराष्ट्र सरकार के प्रतिनिधि के तौर पर आपको वर्ल्ड वॉटर लीडर समिट में हिस्सा लेना चाहिए.' 

मुंडे से फणनवीस के फ्लैगशिप प्रोग्राम जलयुक्त शिवार योजना का कार्यभार भी छिन गया है. इस योजना को विश्व बैंक से तारीफ मिली थी. अब यह जिम्मा राम शिंदे संभालेंगे.

चंद्रकांत दादा राजस्व मंत्रालय के अलावा लोक निर्माण और पुर्नवास विभाग भी संभालेंगे. इससे पहले सरकार में पाटिल सहकारिता मंत्रालय का जिम्मा संभाल रहे थे. भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते एकनाथ खडसे ने हाल ही में इस्तीफा दिया था.

विनोद तावड़े से मेडिकल शिक्षा विभाग लेकर गिरीश महाजन को थमा दिया गया है. तावड़े को स्कूली शिक्षा और उच्च तथा तकनीकी शिक्षा का कार्यभार सौंपा गया है.

वहीं, मेहता से श्रम विभाग लेकर संभाजी राव को दे दिया गया है. कैबिनेट के कई सदस्यों के दबाव की वजह से पोर्टफोलियो निर्धारण में 24 घंटे से ज्यादा की देरी हुई. 

कई कैबिनेट सदस्य, जिनके पास 4-5 विभाग थे, खराब प्रदर्शन के बाद भी वे इनमें से कुछ विभागों को खोना नहीं चाहते थे. बदलाव की लिस्ट राज्यपाल विद्यासागर राव को सौंप कर फणनवीस 5 दिन के रूस के दौरे पर निकल गए हैं.

First published: 10 July 2016, 15:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी