Home » इंडिया » Income tax department digs up graveyard in chennai and foud 433 crore
 

कब्रिस्तान में छापा मारने पहुंची इनकम टैक्स की टीम, खुदाई में मिला करोड़ों का खजाना

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 February 2019, 16:03 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

तमिलनाडु में आयकर विभाग ने एक कब्रिस्तान में छापामारी कर करोड़ो रुपये की संपत्ति जब्त की है. दरअसल, जनवरी के आखिरी हफ्ते में तमिलनाडु के मशहूर सर्वणा स्टोर, लोटस ग्रुप व जी स्कॉवयर के करीब 72 दफ्तरों में आयकर विभाग ने छापा मारा. विभाग ने ये छापा चेन्नई और कोयंबटूर में मारे थे. पैसे, हीरे व जेवरात छुपाने के लिए इन तीनों कंपनियों के मालिकों ने काफी सामान एक कब्रिस्तान में छिपा दिया था.

दरअसल, 28 जनवरी को आयकर विभाग ने कई जगह छापेमारी की लेकिन इस छापेमारी में विभाग को कुछ नहीं मिला. जिसकी मुख्य वजह रही छापेमारी से पहले कंपनी मालिकों को छापे के बारे में पता चल जाना. फिर क्या था कंपनी के मालिकों ने रुपये, सोना और हीरों को एक एसयूवी में छिपा दिया. उसके बाद गाड़ी को चेन्नई की सड़कों पर दौड़ाना शुरू कर दिया. जानकारी के मुताबिक गाड़ी में रखे सामान की कुल कीमत 433 करोड़ रुपये थी.

जब विभाग को इस बारे में जानकारी मिली तो उसने पुलिस की मदद से गाड़ी को ढूंढ निकाला. लेकिन गाड़ी से कुछ भी बरामद नहीं हुआ. हालांकि जब गाड़ी के ड्राइवर से सख्ती से पूछताछ की गई तो इस मामले का खुलासा हो पाया कि गाड़ी में रखे सामान को कब्रिस्तान में छिपा दिया गया है. उसके बाद कब्रिस्तान में खुदाई की गई. खुदाई में आयकर विभाग के अधिकारियों ने करीब 25 करोड़ रुपये नगद, 12 किलो सोना और 626 कैरेट के हीरे बरामद किए.

ये भी पढ़ें- टाटा को हुआ इतिहास का सबसे बड़ा घाटा, कंपनी ने इन कारणों को ठहराया जिम्मेदार

First published: 8 February 2019, 16:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी