Home » इंडिया » Income Tax Department raids 15 locations of Zee Entertainment
 

ZEE एंटरटेनमेंट के 15 ठिकानों पर इनकम टैक्स की छापेमारी, टैक्स चोरी करने का शक

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 January 2021, 17:26 IST

जी एंटरटेनमेंट ग्रुप के दिल्ली और मुंबई के 15 दफ्तरों पर इनकम टैक्स की छापेमारी चल रही है. इनकम टैक्स की यह छापेमारी नकली बिलों के सहारे बड़े पैमाने पर टैक्स चोरी से जुड़ी हैं.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों ने इसे छापेमारी की बजाए विभाग इसे सर्च और सर्वे बता रहा है. यह छापेमारी जीएसटी इंटेलिजेंस के डायरेक्टरेट जनरल द्वारा इनकम टैक्स विभाग को टैक्स चोरी से जुड़े कागजात मुहैया करना के बाद की गई है.


वहीं इस मामले में जी एंटरटेनमेंट के प्रवक्ता का कहना है कि टैक्स विभाग के अधिकारी कंपनी के ऑफिस आए और कुछ सवाल किये. जी एंटरटेनमेंट के प्रवक्ता ने कहा,"टैक्स विभाग के अधिकारी कुछ सवालों के लिए जवाब के लिए कंपनी के दफ्तर आए थे. कंपनी के संबंधित अधिकारी सभी आवश्यक जानकारी प्रदान कर रहे हैं और पूरा सहयोग प्रदान कर रहे हैं." जी एंटरटेनमेंट की तरफ से भी कहा गया है कि यह कोई रेड नहीं है बल्कि एक सर्वे हैं. कंपनी की तरफ से इसको लेकर कोई और जानकारी नहीं दी गई है.

न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, जी एंटरटेनमेंट के मुंबई और दिल्ली के कुल 15 दफ्तरों पर विभाग की रेड जारी है. रिपोर्टों के अनुसार, इनकम टैक्स की यह रेड मुंबई में परेल और वर्ली में चल रही है. यह रेड सुबह 11:00 बजे शुरू हुई है और सभी 15 जगहों पर 6 सदस्यों की टीम छापेमारी कर रही है.

कांग्रेस ने भारत की कोरोना वैक्सीन को बताया खतरनाक, BJP बोली- आपको भारतीय चीज पर गर्व नहीं

First published: 4 January 2021, 17:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी