Home » इंडिया » Income tax department raids at an advocate residence in south Delhi, found Rs. 125 Crore unaccounted income & properties
 

वकील के यहां आयकर छापे में मिली 125 करोड़ की बेनामी संपत्ति, अधिकारियों के उड़े होश

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 October 2016, 13:57 IST

राजधानी में एक वकील के यहां पड़े आयकर विभाग के छापे में अधिकारियों के उस वक्त होश उड़ गए जब वकील के पास 125 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति का पता चला. यह वकील दिल्ली हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में प्रैक्टिस करता है. आयकर विभाग द्वारा दक्षिण दिल्ली में वकील के घर पर छापा मारा गया.

जानकारी के मुताबिक लुटियंस जोन में 100 करोड़ रुपये का एक बंगला खरीदने के बाद यह वकील आयकर विभाग के राडार पर आया था. आयकर विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक इस छापे में तमाम अन्य संपत्तियों के भी दस्तावेज बरामद हुए हैं. वहीं, वकील काफी मशहूर और अच्छी पकड़ वाला बताया जा रहा है. 

बता दें कि आयकर विभाग की हैरानी की सबसे बड़ी वजह वकालत की फीस के जरिये 100 करोड़ रुपये का बंगला खरीदने की है. विभाग को जानकारी मिलने के बाद अधिकारी सक्रिय हो गए और वकील पर नजर रखने के साथ उससे जुड़ी जानकारियां जुटानी शुरू कर दी गईं.

वहीं, इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी द्वारा शुरू की गई 30 सितंबर तक काले धन की घोषणा योजना की अंतिम तिथि भी बीतने के बाद जब वकील द्वारा कोई कदम नहीं उठाया गया तब आयकर विभाग ने छापा मारने की पुख्ता योजना बनाकर अचानक छापेमारी की.

First published: 20 October 2016, 13:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी