Home » इंडिया » Income Tax departments raids on Karnataka energy Min DK Shivakumar's residence in Kanakapura,Sadashivanagar and Cong MLAs rooms in Eagleton
 

गुजरात के कांग्रेसी विधायकों को रिजॉर्ट में रुकवाने वाले मंत्री के घर मिले 5 करोड़!

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 August 2017, 14:52 IST
एजेंसी

आयकर विभाग ने बेंगलुरु में उस रिजॉर्ट पर कथित रूप से छापा मारा है, जहां गुजरात के 44 कांग्रेस विधायक ठहरे हुए हैं. बताया जा रहा है कि आयकर विभाग इन विधायकों के कमरों की छानबीन कर रहा है. आयकर विभाग ने इसके अलावा कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री मंत्री डीके शिवकुमार के घर पर भी छापेमारी की है.

डीके शिवकुमार ही इन विधायकों के रहने का इंतज़ाम देख रहे हैं. ये रिजॉर्ट बेंगलुरु ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र में स्थित है, जिसका प्रतिनिधित्व कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री डीके शिवकुमार के छोटे भाई डीके सुरेश करते हैं. खबर है कि डीके शिवकुमार के दिल्ली स्थित घर से पांच करोड़ रुपये कैश बरामद हुए हैं.

इगलटन रिजॉर्ट से नहीं मिला कैश 

आयकर विभाग के मुताबिक छापे केवल कर्नाटक के एक मंत्री के खिलाफ मारे गए हैं. जिसका कांग्रेस विधायकों से कोई संबंध नहीं है. आयकर अफसरों के मुताबिक शिवकुमार के दिल्ली स्थित आवास से 5 करोड़ की नकदी बरामद हुई है, जबकि रिजॉर्ट से कोई कैश जब्त नहीं किया गया.

आईटी अफसरों के मुताबिक शिवकुमार इगलटन रिजॉर्ट में ही छिपे थे और ऐसे में उनके पास वहां छापे मारने के अलावा कोई चारा नहीं बचा था. आयकर अधिकारियों ने कनकपुरा और सदाशिव नगर में शिवकुमार के आवास और ईगलटन रिजॉर्ट समेत 39 ठिकानों पर छापेमारी की है.

जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग की ये कार्रवाई बुधवार सुबह सात बजे शुरू हुई. आयकर विभाग के अधिकारियों के नेतृत्व में मैसूर रोड पर बिदादी में इगलटन गोल्फ रिजॉर्ट में ठहरे गुजरात के कांग्रेस विधायकों के कमरे पर कथित छापेमारी की. इसके अलावा आयकर विभाग ने कर्नाटक सरकार में  ऊर्जा मंत्री मंत्री डीके शिवकुमार के घर पर भी छापे मारे. 

दरअसल पिछले शनिवार सुबह अहमदाबाद से आने के बाद ये विधायक यहां के पास के एक निजी रिसॉर्ट में डेरा डाले हुए हैं. कांग्रेस विधायकों को दूसरी जगह इसलिए भेज दिया गया, ताकि गुजरात में आठ अगस्त को राज्यसभा के लिए होने वाले चुनाव के मद्देनजर प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उनके खेमे में और सेंध न लगा पाए.

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते गुरुवार को गुजरात में कांग्रेस छह विधायकों ने पार्टी छोड़ दी. इसके बाद पार्टी ने 44 विधायकों को दूसरी जगह भेजने का फैसला किया. गुजरात विधानसभा में 182 सीटें हैं.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल पांचवें कार्यकाल के लिए चुनाव लड़ रहे हैं. पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल ने 26 जुलाई को राज्यसभा चुनाव के लिए अहमदाबाद में अपना नामांकन दाखिल किया था. उन्हें फिर से निर्वाचित होने के लिए पहले दौर में 47 मतों की जरूरत है.

First published: 2 August 2017, 10:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी