Home » इंडिया » Income tax Raid On The Quint Founder Raghav Bahl Home and office delhi and mumbai
 

न्यूज़ वेबसाइट द क्विंट के मालिक राघव बहल के घर और दफ्तर पर इनकम टैक्स की रेड

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 October 2018, 13:09 IST

आयकर विभाग की टीम ने गुरुवार को न्यूज़ वेबसाइट द क्विंट के मालिक राघव बहल पर छपेमारी की है. मीडिया ख़बरों के अनुसार बहल के नोएडा स्थित घर और दफ्तर पर आईटी ने यह छापेमारी की है. पीटीआई के अनुसार आयकर ने यह कार्रवाई टैक्स चोरी के मामले में की है. गौरतलब है कि राघव बहल नेटवर्क 18 ग्रुप के संस्थापक रहे चुके हैं. रिपोर्ट के अनुसार आयकर विभाग की टीम टैक्स से जुड़े दस्तावेजों को जब्त करने के लिए छापेमारी कर रही है.

क्विंट की रिपोर्ट के अनुसार ''टीम के अग्रणी आई-टी अधिकारी के मुताबिक वे कार्यालय की पहली मंजिल पर सर्च कर रहे हैं और दूसरी पर सर्वे कर रहे हैं. आईटी अधिकारी क्विंट के संपादक राघव बहल और सीईओ रितु कपूर और क्विनटाइप (उसी कॉर्पोरेट समूह के भीतर एक और कंपनी) के कार्यालय में भी उपस्थित हैं''.

राघव बहल ने कहा वह इसको लेकर एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के सामने जानकारी देंगे. उन्होंने कहा ''जब मैं मुंबई में था, तब सुबह इनकम टैक्स के दर्जनों अफसर मेरे घर और द क्विंट दफ्तर पर सर्वे के लिए पहुंचे. हम पूरी तरह से टैक्स चुकाते हैं. हम उन्हें सभी वित्तीय दस्तावेज उपलब्ध कराएंगे''.

राघव बहल ने लिखा ''मैने एक अफसर मिस्टर यादव से बात की है और उनसे अनुरोध किया है कि वह किसी भी अन्य मेल और दस्तावेज को न देखें या उठाएं, जिसमें बहुत गंभीर और संवेदनशील पत्रकारिता की सामग्री हो. अगर वो ऐसा करेंगे तो हम विरोध करेंगे. मुझे उम्मीद है कि एडिटर्स गिल्ड इस मसले पर मेरा सहयोग करेगा. मैने अफसरों से निवेदन किया है कि वह अपने स्मार्टफोन का दुरुपयोग कर अनाधिकारिक रूप से किसी प्रति की फोटो न लें. मैं दिल्ली के रास्ते पर हूं''.

First published: 11 October 2018, 12:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी