Home » इंडिया » income tax raids Jaya TV Chennai office and Sasikala varios locations
 

जेल में बंद शशिकला के ठिकानों पर इनकम टैक्स ने मारे छापे

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 November 2017, 14:59 IST

आयकर विभाग ने चेन्नई स्थित एआइएडीएमके के 'जया टीवी' पर छापा मारा. इनकम टैक्स के अधिकारियों ने जेल में बंद ऑल इंडिया अन्नाद्रमुक द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (अन्नाद्रमुक) नेता वीके शशिकला के कई ठिकानों पर गुरुवार को छापेमारी की.

इसके अलावा शशिकला के भतीजे टीटीवी दिनाकरन और कई संबधियों के यहां छापेमारी की कार्रवाई हुई. आयकर विभाग ने चेन्नई समेत कई शहरों में स्थित उनसे संबंधित संस्थानों पर छापेमारी की. आयकर विभाग ने कुल 187 ठिकानों पर छापा मारा है. एक वरिष्ठ आयकर अधिकारी ने यह जानकारी दी.

आयकर विभाग के सीनियर अधिकारी ने कहा कि इस छापेमारी का संबंध नोटबंदी के बाद उनसे संबंधित फर्जी कंपनियों के जरिए हासिल अज्ञात नकदी को ठिकाने लगाने के बारे में हैं.

एक आयकर अधिकारी ने पहचान जाहिर न करने की शर्त पर आईएएनएस को बताया, "आयकर अधिकारियों के दस समूहों द्वारा तमिलनाडु, बेंगलुरु, हैदराबाद, दिल्ली और अन्य जगहों पर छापेमारी की जा रही है."

रिपोर्टो के मुताबिक, छापेमारी सुबह छह बजे शुरू हुई. आयकर अधिकारियों ने तंजावुर में शशिकला के पति एम नटराजन के आवास की तलाशी भी ली. अधिकारियों ने तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता से संबंधित कोडनाड टी एस्टेट पर भी छापा मारा.

आयकर अधिकारी ने कहा कि आयकर विभाग भारत में और अन्य एजेंसियां भारत के बाहर ठिकाने लगाए गए धन की तफ्तीश करेंगी. आयकर अधिकारी अन्नाद्रमुक के तमिल समाचारपत्र नमाधु एमजीआर के कार्यालय की तलाशी भी ले रहे हैं.

First published: 9 November 2017, 14:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी