Home » इंडिया » Indain coastal security to be stronger as Pakistan terrorist planning for water attack
 

भारत पर मंडरा रहा है 26/11 जैसा हमला, समंदर के नीचे ट्रेन किए जा रहे पाकिस्तानी आतंकी

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 January 2019, 9:58 IST

भारत पर समंदर के रास्ते एक बड़ा खतरा मंडरा रहा है. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने इस मामले में बुधवार राजयसभा में जानकारी दी. खुफिया जानकारी के अनुसार जिस तरह से मुंबई में समंदर के रास्ते आकर 26/11 जैसा बड़ा आतंकी हमला हुआ अब उसी तर्ज पर पाकिस्तान के आतंकी संगठन समंदर के रास्ते भारत को निशाना बना सकते हैं. जानकारी से ये पता चला है कि आतंकी भारत के खिलाफ समुद्री जिहाद छेड़ने की फ़िराक में हैं. इसी लिए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने राजयसभा में भारत की तटीय सुरक्षा को मजबूत करने की बात कही है.

राज्यसभा में केंद्रीय गृहराज्य मंत्री ने कहा कि प्राप्त इनपुट्स के अनुसार ये जानकारी मिलती है कि पाकिस्तान में स्थित आतंकी संगठनों को पानी के नीचे से हमला करने के लिए ट्रेन किया जा रहा है. ऐसा भारत में पानी के रास्ते घुसपैठ करने के इरादे से किया जा रहा है. गृह राज्य मंत्री ने कहा, ''पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठनों ने अपने आतंकियों पर भारत के खिलाफ समुद्री जेहाद छेड़ने के लिए दबाव डालना शुरू कर दिया है.''

वहीं भारतीय समुद्री तटों की सुरक्षा को लेकर गृह राज्य मंत्री ने कहा कि मुंबई में हुए 26/11 हमलों की तर्ज पर बंदरगाहों, मालवाहक जहाजों और तेल टैंकरों पर ख़ास निगरानी रखी जा रही है. अभी तक इस तरह से कोई आतंकी गतिविधि के सुराख नहीं मिले हैं. वहीं तटीय सुरक्षा को और मजबूत करते हुए 26/11 आतंकी हमले के बाद से ही गृह मंत्रालय और रक्षा मंत्रालय ने 7500 किलोमीटर लंबी समुद्री तटीय रेखा की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कई अहम सबूत जुटाए थे.

पाकिस्तान में दहशत के साथ हुई नए साल की शुरुआत, आतंकी हमले में 8 की मौत

तटीय सुरक्षा के मद्देनजर सशस्त्र सीमा बल ने समुद्री गोताखोरों की एक विशेष यूनिट को ख़ास तौर पर प्रशिक्षित किया है. जो जल मार्गों की सुरक्षा के साथ इस तरह की चुनौती का सामना करने के लिए ट्रेन हैं.

First published: 3 January 2019, 8:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी