Home » इंडिया » Independence Day 2018 Live Updates: PM Narendra Modi unfurls the tricolour at Red Fort.
 

PM मोदी ने लाल किले पर फहराया तिरंगा, देश को दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 August 2018, 7:44 IST
(file photo )

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 72 स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले पर तिरंगा फहराया. पीएम मोदी लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित कर रहे हैं.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार सुबह 7.30 बजे लाल किले के प्राचीर पर तिरंगा फहराया. पूरा देश आज स्वतंत्रता दिवस की जश्न मना रहा है. पूरा देश सजा हुआ है. इसके साथ ही सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. 

लाल किले पर झंडा फहराने से पहले पीएम मोदी ने राजघाट पहुंचें. जहां उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी. 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी का ये लाल किले के प्राचीर से आखिरी भाषण है.

आज देश की आजादी को 71 साल पूरे हो गए हैं.स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पूरा देश सज गया है. 72वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का स्मरण करते हुए कहा कि हिंसा की अपेक्षा, अहिंसा की शक्ति कहीं अधिक है. प्रहार करने की अपेक्षा, संयम बरतना, कहीं अधिक सराहनीय है और हमारे समाज में हिंसा के लिए कोई स्थान नहीं है. राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि इस बार स्वतंत्रता दिवस के साथ एक खास बात जुड़ी है. क्योंकि कुछ ही सप्ताह बाद 2 अक्टूबर से महात्मा गांधी की 150वीं जयंती समारोह शुरू होने वाले हैं.

First published: 15 August 2018, 7:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी