Home » इंडिया » Independence day 2019 fear of terrorist attack in delhi big officers on patrolling
 

दिल्ली के भीड़भाड़ वाले इलाकों में हो सकता है आतंकी हमला, गश्त करने निकले पुलिस अधिकारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 August 2019, 8:49 IST

आतंकी जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटने से बौखलाए हुए हैं. इस वजह से स्वतंत्रता दिवस के मौके पर वह भीड़भाड़ वाली जगहों पर हमला कर सकते हैं. खुफिया विभाग से मिले इनपुट्स में बताया गया है कि आतंकी 15 अगस्त के बाद भी फिदायीन हमला कर सकता है.

सोमवार को दिल्ली में आतंकी हमले के खुफिया विभाग ने एक बार फिर इनपुट्स दिए हैं. आतंकी हमले के इनपुटस मिलने के बाद देशभर की सुरक्षा एजेंसियां और दिल्ली पुलिस काफी सख्ती में आ गई है. दिल्ली पुलिस के सीनियर पुलिस ऑफिसर इसे लेकर गश्त करने उतर आए हैं. 

स्पेशल सेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "इससे पहले खुफिया विभाग ने इनपुट्स दिए थे कि आतंकी दिल्ली में सरकारी वाहनों आदि का इस्तेमाल कर इंडिया गेट व भीड़भाड़ वाले बाजार आदि जगहों पर हमला कर सकते हैं." वहीं, खुफिया विभाग ने मंगलवार शाम को दिल्ली पुलिस को भेजे इनपुट्स में कहा, "आतंकी लालकिला पर स्वतंत्रता कार्यक्रम के दौरान और भीड़भाड़ वाली जगहों पर अब फिदायीन हमला कर सकते हैं."

एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा, "15 अगस्त के कार्यक्रम खत्म होने तक जारी रहेगी. बाजारों व भीड़भाड़ वाली जगहों पर सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है. बाजारों में घुसने वाले लोगों की कड़ी चेकिंग की जा रही थी. आतंकी हमले क इनपुट्स मिलने के बाद दिल्ली की सीमा को सील कर दिया गया है. दिल्ली में प्रवेश करने वाले वाहनों की सघन तलाशी ली जा रही थी."

अधिकारियों के अनुसार, पुलिसकर्मियों से शिफ्टों में चेकिंग करवाई जा रही है. बुधवार को भी दिल्ली में पूरे दिन चल रही सघन जांच से शहर में कई जगह जाम लग गया.

लालकिले से बोले PM मोदी- देश का भविष्‍य ही मेरे लिए सबकुछ, आपने जो काम दिया वही करने आया हूं

First published: 15 August 2019, 8:49 IST
 
अगली कहानी