Home » इंडिया » India America plan ready to attack on Dawood Ibrahim Pakistan terrorist
 

दाऊद इब्राहिम की अब खैर नहीं, भारत और अमेरिका के इस प्लान से होगा अंडरवर्ल्ड डॉन का सफाया

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 September 2018, 8:50 IST

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की अब खैर नहीं है, दुनिया के दो शक्तिशाली देश भारत और अमेरिका अब आतंकवाद के खिलाफ साथ मिलकर लड़ेंगे. अमेरिका ने भारत के सबसे बड़े दुश्मन दाऊद इब्राहिम के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कबूली है. यह पहली बार है जब खुले तौर पर अमेरिका ने दाऊद इब्राहिम का सफाया करने के लिए भारत का साथ देने की बात कही है.

बता दें कि भारत और अमेरिका के बीच पहली बार हुई '2+2 डायलॉग' हुआ. इसके साथ ही दोनों देशों की बीच दोस्ती की नई इबारत लिखी गई. बैठक में अमेरिका ने पाकिस्तान से चल रहे आतंकवाद को खत्म करने के लिए भारत का साथ देने की हामी भरी.

पढ़ें- अमेरिका की मदद से पाकिस्तान गुपचुप करना चाहता था ये काम, भारत ने दिया बड़ा झटका

बैठक में पाकिस्तान से संचालित कई आतंकी संगठनों के खिलाफ भी कार्रवाई की बात कही गई है. इन संगठनों की लिस्ट में दाऊद इब्राहिम की डी-कंपनी का भी नाम शामिल है. दरअसल, दाऊद की कुछ संपत्तियां अमेरिका में भी हैं. अगर अमेरिका इनपर कार्रवाई करता है, तो ये  चोट सीधे दाऊद को लगेगी.

भारत की तरफ से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण तथा अमेरिका की तरफ से विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो और रक्षामंत्री जिम मैटिस ने '2+2' स्तर की बातचीत की. इस बातचीत के बाद दोनों देशों ने संयुक्त बयान में कहा, "मंत्रियों ने क्षेत्र में किसी प्रकार के छद्म आतंकी हमले की भर्त्सना की और इस संदर्भ में उन्होंने पाकिस्तान से यह सुनिश्चत करने को कहा कि उसके नियंत्रण वाले क्षेत्र का इस्तेमाल दूसरे देशों पर आतंकी हमले करने के लिए न हो."

पढ़ें- म्यांमार: रोहिंग्या मामले की कवरेज करने वाले रॉयटर के दो पत्रकारों को 7 साल की सजा, ये हैं आरोप

दोनों देशों ने पाकिस्तान को ताकीद करते हुए कहा कि वह अपनी धरती का इस्तेमाल सीमापार आतंकी हमलों के लिए होने से बचे. इसके अलावा पाकिस्तान से पूर्व में आतंकी हमलों के लिए दोषी अपराधियों के खिलाफ जल्द कानून कार्रवाई करने की मांग की गई.

First published: 7 September 2018, 8:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी