Home » इंडिया » India became the space superpower PM Modi address to the nation
 

अंतरिक्ष महाशक्ति बना भारत, मात्र 3 मिनट में ऐसा काम करने वाला बना दुनिया का चौथा देश

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 March 2019, 13:09 IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों के नाम एक महत्वपूर्ण संदेश दिया. पीएम मोदी ने बताया कि भारत अंतरिक्ष में महाशक्ति बन गया है. भारत ने मात्र तीन मिनट में मिशन शक्ति के द्वारा सेटेलाइट को मार गिराया. पीएम मोदी ने अपने संदेश में बताया कि LEO में भारत ने तीन मिनट में सेटेलाइट को मार गिराया. अब तक दुनिया के तीन देश अमेरिका, रूस और चीन को यह उपलब्धि हासिल थी.
 
पीएम मोदी ने अपने संदेश में DRDO की टीम को बधाई दी. पीएम मोदी ने कहा कि भारत ने अंतरिक्ष सुरक्षा में जो काम किया है उसका मूल उद्देश्य भारत को एक सुरक्षित, समृद्ध और शांतिप्रिय राष्ट्र की ओर बढ़ाना है. प्रधानमंत्री ने कहा कि हमें अपने लोगों के जीवनस्तर में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए उपाय करने होंगे.
इससे पहले पीएम मोदी ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी. पीएम मोदी ने ट्वीट किया था, "मेरे प्यारे देशवासियों, आज सवेरे लगभग 11.45 - 12.00 बजे मैं एक महत्वपूर्ण संदेश लेकर आप के बीच आऊंगा."
इससे पहले सुरक्षा मामलों को लेकर पीएम मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट मीटिंग हुई थी. इसके बाद ही पीएम मोदी ये महत्वपूर्ण संदेश लेकर आए. पीएम मोदी रेडियो, टीवी और सोशल मीडिया पर यह संंदेश दिया.
First published: 27 March 2019, 12:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी