Home » इंडिया » India-China Dispute: Foreign Ministry says both countries agree to resolve the problem in peaceful manner
 

भारत-चीन विवाद: विदेश मंत्रालय का बयान- शांतिपूर्ण ढंग से समस्या सुलझाने को दोनों देश राजी

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 June 2020, 15:02 IST

India-China Dispute: भारत-चीन सीमा विवाद पर भारतीय विदेश मंत्रालय का बयान आया है. विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा है कि दोनों देश शांतिपूर्ण ढंग से समस्या को सुलझाने के लिए सहमत हो गए हैं. इसके साथ ही बयान में कहा गया कि दोनों देशों के बीच सैन्य और राजनयिक स्तर की बातचीत जारी रहेगी.

बता दें कि पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास भारत-चीन सीमा विवाद सुलझता दिख रहा है. शनिवार को दोनों देशों के बीच सैन्य स्तरीय बातचीत सकारात्मक रही है. विदेश मंत्रालय ने बताया कि दोनों देशों के बीच अच्छे माहौल में बात हुई है. दोनों देश कई द्विपक्षीय समझौतों के तहत हालात को शांत करने की कोशिश कर रहे हैं.

बयान में कहा गया कि द्विपक्षीय रिश्तों और बॉर्डर इलाकों के विकास के लिए शांति जरूरी है. समस्या को सुलझाने और सीमा क्षेत्रों में शांति के लिए दोनों पक्ष आगे भी बातचीत जारी रखेंगे. दोनों तरफ से यह भी कहा गया है कि दोनों देशों के बीच इस साल राजनयिक संबंधों की स्थापना की 70वीं वर्षगांठ है. ऐसे में रिश्तों को मजबूत करने के लिए आगे भी बातचीत जारी रहेगी.

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो से तीन आतंकी घिरे

कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या चार लाख के पार, भारत में संक्रमितों की संख्या में जबरदस्त उछाल

First published: 7 June 2020, 14:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी