Home » इंडिया » India China Face-Off: A soldier father says Rahul Gandhi doing politics, Amit Shah shares video
 

भारत-चीन सेना झड़प में घायल जवान के पिता ने राहुल गांधी को दी नसीहत- ज्यादा नेतागिरी न करें

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 June 2020, 13:17 IST

India China Face-Off: भारत और चीन की सेना के बीच 15-16 जून की रात हिंसक झड़प हुई थी. इस झड़प में 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे. इस घटना के बाद देश में राजनीति तेज है. विपक्षी पार्टियां लगातार केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साध रही हैं. कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इस मुद्दे पर लगातार मोदी सरकार पर हमला बोल रहे हैं.

इस बीच गलवान घाटी में हुए हिंसक झड़प में घायल एक जवान के पिता ने इस मुद्दे को लेकर राहुल गांधी पर राजनीति करने का आरोप लगाया है. जवान के पिता का वीडियो न्यूज एजेंसी एएनआई ने पोस्ट किया था. जिसे गृहमंत्री अमित शाह ने शेयर कर राहुल गांधी पर निशाना साधा. अमित शाह ने वीडियो शेयर कर कहा कि राहुल गांधी के लिए संदेश साफ है.

एएनआई द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में घायल जवान के पिता राहुल गांधी से कहते दिख रहे हैं कि वह नेतागिरी न करें और मुद्दे पर राजनीति न करें. घायल जवान के पिता कह रहे हैं कि भारतीय सेना बहुत मजबूत है. वह चीन की हरा सकती है. इसमें राहुल गांधी को राजनीति नहीं करनी चाहिए. मेरे बेटे ने सेना में लड़ाई की और वह आगे भी लड़ेगा.

'बॉयकॉट चाइना' अभियान से चीन में हलचल, बोला- अमेरिका की नक़ल नहीं कर सकता भारत

जवान के पिता का वीडियो शेयर कर गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि पूरा देश जब एक है तो ऐसे समय में राहुल गांधी को भी तुच्छ राजनीति से ऊपर उठकर देश के हित में खड़ा होना चाहिए. बता दें कि 20 जवानों के शहीद होने के बाद राहुल गांधी ने सवाल उठाया था कि सेना के जवानों को निहत्थे भेजने का फैसला किसका था. राहुल गांधी के इस सवाल पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने जवाब दिया था.  

बता दें कि इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी ने एक दिन पहले सर्वदलीय बैठक बुलाई थी. इस बैठक में पीएम मोदी ने बताया कि किसी ने भी हमारी जमीन पर कब्जा नहीं किया. उन्होंने बताया कि कोई पोस्ट उनके कब्जे में नहीं है. हमारे जवानों ने उनको सबक सिखा दिया है. सेना को पूरी छूट दी गई है. 

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान से हथियार लेकर आया था ड्रोन, BSF ने मार गिराया

गलवान घाटी के शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाने देंगे- वायसेना प्रमुख भदौरिया

First published: 20 June 2020, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी