Home » इंडिया » India China Face Off: Home Minister Amit Shah challenged Rahul Gandhi to debate in Parliament
 

अमित शाह ने राहुल गांधी को बहस की दी चुनौती, कहा- संसद में हो जाए 1962 से आज तक दो-दो हाथ

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 June 2020, 15:13 IST

India China Faceoff: देश के गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को संसद में बहस की चुनौती दी है. गृहमंत्री ने लद्दाख की गलवान घाटी में हुई घटना को लेकर राहुल गांधी को संसद में बहस की चुनौती दी. अमित शाह ने कहा कि साल 1962 से आज तक दो-दो हाथ हो जाएंगे. दरअसल, राहुल गांधी चीन के मुद्दे पर पीएम मोदी पर हमलावर हैं.

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए अमित शाह ने इसी बात को लेकर राहुल गांधी पर निशाना साधा. अमित शाह ने कहा कि पार्लियामेंट होने जा रही है, चर्चा करनी है तो आइये. इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे और 1962 से आज तक दो-दो हाथ हो जाएंगे. गृह मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी एक छिछली सोच वाली राजनीति में शामिल हैं.

अमित शाह ने कहा कि वह साफ करना चाहते हैं कि पीएम मोदी की अगुवाई में भारत कोरोना वायरस और चीन दोनों ही लड़ाई जीतने जा रहा है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार कोरोना वायरस से बहुत अच्छे तरीके से लड़ रही है. राहुल गांधी को वह सलाह नहीं दे सकते क्योंकि यह उनके पार्टी के नेताओं का काम है. लेकिन कुछ लोगों की वक्रदृष्टि होती है वह हमेशा गलत ढूंढते हैं.

'मन की बात' में बोले पीएम मोदी- भारत की तरफ आंख उठाकर देखने वालों को दिया करारा जवाब

अमित शाह ने कहा कि कोरोना वायरस के मामले में हमारा नंबर बाकी देशों से अच्छा है. उन्होंने कहा कि भारत के खिलाफ चलाए जा रहे प्रोपेगेंडा से निपटने में उनकी सरकार पूरी तरह से सक्षम हैं, लेकिन सबसे दुख की बात यह है कि देश की एक बड़ी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष ऐसे समय एक ओछी राजनीति कर रहे हैं. उनके ट्विटर द्वार चलाए जा रहे हैशटैग को चीन और पाकिस्तान का समर्थन मिल रहा है. 

उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी के बाद गांधी परिवार के अलावा कोई भी कांग्रेस का अध्यक्ष नहीं रहा है. ऐसे में वह किस लोकतंत्र की बात कर रहे हैं. अमित शाह ने कहा कि उन्होंने कोरोना संकट के समय किसी भी तरह की राजनीति नहीं की. पिछले 10 सालों से वह 25 जून के दिन ट्वीट करते हैं. आपातकाल को हमेशा याद रखना चाहिए, क्योंकि इसने लोकंतत्र की जड़ों पर हमला किया था.

शादी में शामिल हुए थे सैकड़ों लोग, 16 निकले कोरोना पॉजिटिव, एक की हुई मौत, 58 लोग क्वारंटाइन

भारत में तेजी से बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या, पिछले चौबीस घंटों में आए 19,906 नए मामले

First published: 28 June 2020, 15:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी