Home » इंडिया » India China Face Off: JP Nadda reply to Manmohan Singh who gave advice to PM Modi
 

भारत-चीन विवाद: PM मोदी को मनमोहन सिंह ने दी नसीहत, BJP अध्यक्ष ने ऐसे किया पलटवार

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 June 2020, 15:09 IST

India China Face Off: भारत और चीन के बीच सीमा विवाद को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी को नसीहत दी थी. इसके बाद भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मनमोहन सिंह पर पलटवार किया है. जेपी नड्डा ने कहा कि मनमोहन सिंह उसी पार्टी से ताल्लुक रखते हैं कि जिस  पार्टी ने असहाय स्थिति में देश की 43 हजार वर्ग किलोमीटर जमीन चीन को सरेंडर कर दी थी.

जेपी नड्डा ने ट्विटर पर लिखा  कि कांग्रेस पार्टी के शासन के दौरान हतोत्साहित करने वाली रणनीति और सरेंडर देखे गए. मनमोहन सिंह पर पलटवार करते हुए नड्डा ने लिखा कि उनके देश का प्रधानमंत्री रहते हुए साल 2010 से 2013 के बीच चीन की तरफ से करीब 600 बार भारतीय सीमाओं का अतिक्रमण किया गया.

नड्डा ने कहा कि भले ही मनमोहन सिंह कई विषयों पर अपनी बुद्धिमत्तापूर्ण राय रखते हों, लेकिन प्रधानमंत्री पद की जिम्मेदारी उनमें कतई नहीं रही. उनके प्रधानमंत्री रहने के दौरान PM दफ्तर की जिम्मेदारियों में लगातार क्षरण देखा गया. उस समय हमारी सेनाओं के प्रति असम्मान की भावना थी. नड्डा ने कहा कि मोदी सरकार में सेना की खोई हुई ये प्रतिष्ठा वापस मिली है.

इसके आगे बीजेपी अध्यक्ष कहा कि मनमोहन सिंह तथा कांग्रेस पार्टी को देश की सेना का बार-बार अपमान करना बंद कर देना चाहिए. उनको सेना के साहस पर बार-बार प्रश्नचिह्न नहीं खड़ा करना चाहिए. ये लोग एयर स्ट्राइक तथा सर्जिकल स्ट्राइक के समय भी सेना पर सवाल उठा चुके हैं. इनसे निवेदन है कि ऐसे कठिन समय में राष्ट्रीय एकता का मतलब समझें. सुधरने के लिए कभी देर नहीं होती.

बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने केंद्र की मोदी सरकार से चीन को करारा जवाब देने की अपील की है. चीन के साथ हिंसक झड़प में  शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए उन्होंने कहा कि जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाना चाहिए. चीन की धमकियों से सरकार को कमजोर नहीं पड़ना चाहिए. इस समय पूरे राष्ट्र को एकजुट होकर चीन की इस दुस्साहस का जवाब देना होगा.

यूपी : शेल्टर होम में 57 लड़कियां कोविड पॉजिटिव, 7 गर्भवती, प्रियंका गांधी ने लगाए ये आरोप

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तीन दिवसीय रूस यात्रा पर रवाना, विजय दिवस परेड में करेंगे शिरकत

First published: 22 June 2020, 15:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी