Home » इंडिया » India China Face Off: Sadhvi Pragya Singh Thakur says son of a foreigner can’t be a patriot
 

साध्वी प्रज्ञा ने बिना नाम लिए राहुल गांधी की देशभक्ति पर उठाए सवाल, कांग्रेस बोली- कराना चाहिए इलाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 June 2020, 14:10 IST

India China Face Off: बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने बिना नाम लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा है. उन्होंने बयान दिया कि विदेशी महिला के गर्भ से जन्मा व्यक्ति देशभक्त नहीं हो सकता. भोपाल में एक कार्यक्रम के दौरान बीजेपी सांसद ने राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की देशभक्ति पर सवाल उठाया.

साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के इस बयान से एक बार फिर सियासी तूफान मच गया है. उन्होंने चाणक्य का जिक्र करते हुए कहा, "चाणक्य कहते हैं कि मिट्टी से जन्मा व्यक्ति ही अपने देश की रक्षा कर सकता है. यदि आपके पास दो देशों की नागरिकता है तो आप सिर्फ एक देश के साथ ही अपनी देशभक्ति दिखा सकते हैं."

इसके आगे उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी देशभक्ति और नैतिकता जैसे मूल्यों से दूर है. लद्दाख के डोकलाम में भारतीय जवानों के शहादत पर कांग्रेस पार्टी द्वारा उठाए जा रहे सवाल को लेकर भी उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी को अपनी भीतर देखना चाहिए. कांग्रेस पार्टी को पता नहीं है कि संकट के समय कैसी बातें करनी चाहिए.

स्टडी में दावा- चीन से भी 9 महीने पहले दुनिया के इस देश में पाया गया था कोरोना वायरस

साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के सवालों से पता चलता है कि वह नैतिकता और देशभक्ति से कोसो दूर है. बता दें कि इससे पहले भी साध्वी प्रज्ञा कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सोनिया गांधी पर हमलावर रही हैं. कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के विदेश मूल होने को लेकर भारतीय जनता पार्टी अक्सर कांग्रेस पर हमला करती रही है. 

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा- कराना चाहिए इलाज

वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी ने इस पर पलटवार किया है. कांग्रेस के प्रवक्ता जेपी धनोपिया ने कहा कि साध्वी प्रज्ञा ने अपने सांसद पद का अपमान किया है. जो खुद आतंकवाद के मामलों में शामिल रह चुकी हैं. जेपी धनोपिया ने कहा कि साध्वी प्रज्ञा मानसिक रुप से अस्थिर हो चुकी हैं, भारतीय जनता पार्टी को उनका इलाज कराना चाहिए. 

LNJP के सीनियर डॉक्टर ने कोरोना वायरस से गंवाई जान, CM केजरीवाल ने लिखी दिल छूने वाली बात

जम्मू-कश्मीर का डोडा जिला हुआ आतंकवाद मुक्त, इस महीने मारे गए 40 आतंकी

First published: 29 June 2020, 14:10 IST
 
अगली कहानी