Home » इंडिया » India-China FaceOff: IAF chief Rakesh Kumar Bhadauria says India is ready for war on both front
 

India China FaceOff: चीन से तनाव के बीच एयरफोर्स चीफ ने कहा- भारत युद्ध के लिए तैयार

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 October 2020, 14:07 IST

India-China FaceOff: पूर्वी लद्दाख में भारत (India) और चीन (China) की सेनाओं के बीच तल्खी के बीच भारतीय वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया (Air Force chief RKS Bhadauria) का बड़ा बयान सामने आया है. एयरफोर्स चीफ ने बयान दिया है कि भारत दोनों फ्रंट पर युद्ध के लिए तैयार है.

वायुसेना चीफ ने साफ किया कि भारत किसी भी समय चीन और पाकिस्तान दोनों से मुकाबला करने को तैयार है. इस दौरान उन्होंने कहा कि भारतीय सेना हर मोर्चे पर चीन और पाकिस्तान की सेना पर बीस साबित होगी. उन्होंने कहा कि भारतीय एयरफोर्स किसी भी चुनौती का कभी भी मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है और जीत हासिल करने के लिए प्रतिबद्ध है.

एयरफोर्स चीफ ने कहा कि भारतीय वायुसेना चीन की नापाक हरकत का कभी भी जवाब देने के लिए पूरी तरह से तैयार है. बता दें कि पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के बीच तनाव चरम पर है. इस दौरान दोनों देशों की सेनाएं आमने-सामने आ गई हैं. दूसरी तरफ चीन से तनाव का फायदा उठाने की फिराक में  पाकिस्तान लगा हुआ है.

वायु सेना प्रमुख ने साफ किया है कि भारतीय सेना हर दुश्मन से मुकाबला करने को तैयार है. भदौरिया ने कहा कि लद्दाख तो काफी छोटा इलाका है. हमने कई ऐसे ऑपरेशनल इलाके में अपनी तैनाती की हुई है, जहां हम किसी भी आपातकालीन स्थिति में तुरंत ऐक्टिव हो सकें. चीन को हम किसी भी वक्त चुनौती दे सकते हैं.

राफेल के भारतीय वायुसेना में शामिल होने की बात पर उन्होंने कहा कि राफेल आने से भारतीय वायुसेना की ताकत और भी ज्यादा बढ़ गई है. इसके बाद से दुश्मनों में राफेल का खौफ है. राफेल आगे हमें और भी मजबूत करेगा. हम इसके उपयोग से जल्दी और ठोस कार्रवाई कर पाएंगे.

भदौरिया ने काह कि अगले पांच साल में भारतीय वायुसेना और ताकतवर होगी. तब तेजस, कॉम्बैट हेलीकॉप्टर, ट्रेनर एयरक्राफ्ट समेत कई और ताकतवर हथियार भारतीय वायुसेना का हिस्सा बनेंगे. 

RBI का बयान- करेंसी नोटों द्वारा फैल सकता है कोरोना वायरस, डिजिटल पेमेंट का करें अधिक इस्तेमाल

जम्मू-कश्मीर: वर्चुअल सिम कार्ड बना सुरक्षा एजेंसियों के लिए सिरदर्द, जानिए कैसे काम करता है ?

First published: 5 October 2020, 13:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी