Home » इंडिया » India China FaceOff: Rahul Gandhi tweets Chinese have taken our land
 

भारत चीन विवाद के बीच राहुल गांधी का ट्वीट- चीन ने हमारी जमीन हड़प ली

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 September 2020, 12:03 IST

भारत-चीन के बीच विवाद को लेकर  कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने कहा है कि चीन ने हमारी जमीन हड़प ली है. राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, "चीनियों ने हमारी जमीन हड़प ली है. इसे वापस हासिल करने के लिए भारत सरकार क्या योजना बना रही है? या फिर इसे भी एक "दैवीय घटना बताकर छोड़ा जा रहा है."

इससे पहले राहुल गांधी ने एक वीडियो पोस्ट कर मोदी सरकार को भारत की गिरती अर्थव्यवस्था के लिए जिम्मेदार ठहराया था. राहुल गांधी ने लिखा था कि युवाओं के भविष्य को मोदी सरकार ने कुचल दिया है. राहुल गांधी ने ट्वीट किया था, "मोदी सरकार की नीतियों से देश के करोड़ों लोगों की नौकरियां चली गईं. इसके अलावा जीडीपी में ऐतिहासिक गिरावट आई. मोदी सरकार ने भारत के युवाओं के भविष्य को कुचल दिया है. आइए सरकार को उनकी आवाज सुनाते हैं."

बता दें कि भारत और चीन के बीच लद्दाख में तनाव को देखते हुए भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर और चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने गुरुवार रात मॉस्को में दो घंटे से अधिक समय तक सीधी बातचीत की है. इस बीच दोनों नेताओं ने तनाव को हल करने के लिए पांच-सूत्रीय योजना पर सहमति व्यक्त की है.

विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में बताया कि बैठक के दौरान दोनों नेता इस बात पर सहमत हुए कि सीमा पर वर्तमान स्थिति किसी भी पक्ष के हित में नहीं है. दोनों देशों के जवानों के बीच बातचीत जारी रखने और तुरंत पीछे हटने तथा तनाव कम करने को लेकर बैठक में सहमति बनी है.

विदेश मंत्रालय ने बताया कि दोनों देशों के विदेश मंत्री इस बात पर सहमत हुए कि दोनों पक्षों को सभी समझौतों और प्रोटोकॉल्स का पालन करना चाहिए. बैठक से पहले भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर और चीनी विदेश मंत्री वांग ने रूसी विदेश मंत्री द्वारा आयोजित 90 मिनट की लंच मीटिंग में भाग लिया था.

LAC विवाद : 2 घंटे से ज्यादा चली रक्षा मंत्रियों की बैठक में बनी सहमति लेकिन सीमा पर तनाव जारी

कांग्रेस का आरोप- सुशांत की मौत को बिहार चुनाव में ट्रंप कार्ड की तरह इस्तेमाल कर रही BJP

First published: 11 September 2020, 11:59 IST
 
अगली कहानी