Home » इंडिया » India-China informal summit: Xi Jinping and PM Modi discuss terror, radicalisation in Mamallapuram
 

महाबलीपुरम में शी जिनपिंग और पीएम मोदी के बीच आतंकवाद पर हुई चर्चा

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 October 2019, 9:14 IST

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार शाम तमिलनाडु के तटीय शहर मामल्लपुरम में रात्रि भोज पर लगभग ढाई घंटे चर्चा की. विदेश सचिव विजय गोखले ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने कई मुद्दों पर आतंकवाद, द्विपक्षीय संबंधों, निवेश और व्यापार पर चर्चा की. पीटीआई के अनुसार गोखले ने कहा कि शी और मोदी ने आर्थिक मामलों और व्यापार घाटे पर चर्चा की.

बातचीत में निवेश के लिए नए क्षेत्रों की पहचान करने और द्विपक्षीय व्यापार बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित किया गया. गोखले ने कहा कि उन्होंने यह सुनिश्चित करने का भी वादा किया कि कट्टरपंथी और आतंकवाद चीन और भारत के बहु-सांस्कृतिक, बहु-जातीय और बहु-धार्मिक समाजों को प्रभावित नहीं करते हैं.

गोखले ने कहा, "यह चर्चा 150 मिनट तक चली और यह बातचीत के नियत समय से आगे थी. चर्चा बहुत खुली और सौहार्दपूर्ण थी. दोनों नेताओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद शोर मंदिर परिसर में रात्रि भोज किया. दोनों नेता शोर मंदिर के पास डिनर टेंट में एक अलग गोल मेज बैठे दिखाई दिए.  इस दौरान मोदी पारंपरिक तमिल पोशाक पहने हुए थे और शी ने अनौपचारिक सफेद शर्ट पहनी थी. दोनों नेता नारियल पानी का आनंद लेते दिखे.

First published: 12 October 2019, 9:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी