Home » इंडिया » India explored two options for the route to be taken PM Modi Aircraft to Bishkek
 

PM मोदी बिश्केक जाने के लिए नहीं करेंगे पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र का इस्तेमाल, ऐन मौके पर इसलिए बदला रूट

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 June 2019, 17:10 IST

किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में होने वाले शंघाई सहयोग संगठन के सम्मेलन में पीएम मोदी शिरकत करने जा रहे हैं. खबर आ रही थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान के रास्ते हवाई यात्रा करेंगे. लेकिन अब भारत ने पाकिस्तान का हवाई क्षेत्र इस्तेमाल करने से एक तरह से इनकार कर दिया है. पीएम मोदी का विमान अब ओमान, ईरान और मध्य एशिया के लम्बे रास्ते से होकर बिश्केक जाएगा.

इससे पहले भारत ने प्रधानमंत्री मोदी के विमान को पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र से गुजरने देने की अनुमति मांगी थी. पाकिस्तान ने भारत को यह अनुमति दे भी दी थी. लेकिन अब विदेश मंत्रालय की तरफ से बयान आया है कि प्रधानमंत्री ओमान, ईरान और मध्‍य एशिया के रास्‍ते बिश्‍केक जाएंगे.

पीएम मोदी के रूट में ऐन वक्त पर बदलाव किया गया. इसके लिए तैयारियां भी पूरी कर ली गई हैं. बिश्केक में होने वाले समिट में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी शामिल होंगे. इससे पहले पिछले महीने 21 तारीख को पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के बिश्केक जाने के लिए पाकिस्तान ने अपने हवाई क्षेत्र खोले थे.

तब सुषमा स्वराज एससीओ समिट में हिस्सा लेने गई थीं. माना जा रहा था कि पूर्व विदेश मंत्री की तरह ही पीएम मोदी भी पाकिस्तान के रास्ते बिश्केक जाएंगे, हालांकि ऐन वक्त पर फैसला बदलकर दूसरा रूट चुन लिया गया है.

बाबा रामदेव के आए बुरे दिन ! पतंजलि उत्पादों की बिक्री में भारी गिरावट

बोले आजम खान- नाथू राम गोडसे और साध्वी प्रज्ञा जैसे लोग मदरसों से नहीं होते पैदा

First published: 12 June 2019, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी