Home » इंडिया » India Pak problem can be solved only through dialogue says Farooq Abdullah after ceasefire in jammu kashmir
 

सीजफायर पर बोले फारूक़ अब्दुल्ला, 'भारत भी कर रहा गोलाबारी, हो सकता है युद्ध'

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 February 2018, 15:18 IST

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक़ अब्दुल्ला ने सीजफायर पर मंगलवार को बड़ा बयान दिया है. फारूक़ अब्दुल्ला ने कहा कि सीमा पर दो तरफ से गोलीबारी हो रही हैै. उन्होंने कहा कि ये मुसीबत वाली बात है. अगर इस तरह दोनों तरफ से सीमा पर गोलाबारी होती रही है तो दोनों देशों के बीच युद्ध हो सकता है. 

फारूक़ ने संसद भवन के बाहर संवाददाताओं से कहा," क्या वो लोग ही फायरिंग कर रहे हैं. हम भी फायरिंग कर रहे हैं. दोनों तरफ से ये चल रहा है.ये लोगों को विनाश की तरफ ले जाएगा. इससे युद्ध के हालात बन रहे हैं. युद्ध किसी भी समस्या का समाधान नहीं है. बातचीत ही इसका हल है."

गौरतलब है कि फारूक़ अब्दुल्ला का बयान ऐसे समय में आया है, जब सीमा पार से की गई फायरिंग में भारतीय सेना के 4 जवान शहीद हो गए थे. पाकिस्तान की नापाक हरतक का भारतीय सेना ने जवाब देते हुए उनके बंकर को उड़ा दिया था. इसके अलावा भारत के तीन जवान शहीद भी हुए थे. 

गौरतलब है कि इससे पहले फारुक़ अब्दुल्ला ने गुजरात चुनाव के दौरान पीएम मोदी को पाकिस्तान की साजिश वाले उनके बयान पर घेरा था. पीएम मोदी के आरोपों पर फारुक़ अब्दुल्ला ने कहा था, "पीएम मोदी खुद गए थे पाकिस्तान खाना खाने,  तब किसी ने उनके खिलाफ साजिश की? जब उन्होंने खाना खाया. पाकिस्तान कोई साजिश नहीं करता है"

दरअसल पिछले साल गुजरात में दूसरे चरण से पहले मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने गुजरात में भाजपा को हराने के लिए पाकिस्तान के साथ मिलकर साजिश रची हैै. उन्होंने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा था कि जब मनमोहन सिंह ने 6 दिसंबर को मणिशंकर अय्यर के घर एक मीटिंग में हिस्सा लिया था, जिसमें पाकिस्तान के अधिकारी भी शामिल थे. इस मीटिंग में गुजरात चुनाव को प्रभावित करने की साजिश रची गई थी.

First published: 6 February 2018, 15:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी