Home » इंडिया » India prepared to deal with Pakistan, BS Dhanova's leadership led by Air Force
 

पाकिस्तान से निपटने के लिए भारत तैयार, बीएस धनोवा की अगुवाई में वायुसेना अलर्ट पर

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 February 2019, 12:34 IST

भारतीय सेना ने एक बार फिर पीओके में घुसकर आतंकी ठिकानों पर जबरदस्त बमबारी की है. पाकिस्तान की सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने खुद इस बात की जानकारी दी है. गफूर ने दावा किया है कि भारतीय विमानों ने पीओके में मुजफ्फराबाद सेक्टर में घुसकर बालाकोट के पास बम बरसाए हैं. समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया है कि मिराज 2000 भारतीय लड़ाकू जेट विमानों ने एलओसी के पार एक बड़े आतंकवादी कैंपों को बुरी तरह नष्ट कर दिया है.

रेडियो पाकिस्तान की रिपोर्ट है कि पाकिस्तान के वित्त मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने आज एक आपातकालीन बैठक बुलाई है, जिसमें भारतीय वायु सेना के एलओसी के उल्लंघन के बाद स्थिति पर चर्चा की जाएगी. बैठक में सुरक्षा स्थिति पर चर्चा होगी. इसमें पूर्व सचिव और वरिष्ठ राजदूत शामिल होंगे. भारत की इस कार्रवाई के बाद पाकिस्तान में बैठकों का दौर शुरू हो चुका है. 

भारत की ओर से भी किसी भी स्थिति से निपटने की पूरी तैयारी कर ली गई है. भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने 7 लोक कल्याण मार्ग पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है. प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई में सुरक्षा संबंधी कैबिनेट समिति की बैठक चल रही है. वित्त मंत्री अरुण जेटली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, गृह मंत्री राजनाथ सिंह और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने बैठक में भाग लिया.

जबकि सेना को अलर्ट पर रखा गया है. वायुसेना बीएस धनोवा की अगुवाई में वायुसेना मुख्यालय में बैठक चल रही है. भारत की इस कार्रवाई को जम्मू-कश्मीर में 14 फरवरी के पुलवामा आतंकी हमले का प्रतिशोध माना जा रहा है, जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 40 जवान मारे गए थे. पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली थी.

भारतीय वायुसेना की करवाई से पाकिस्तान में मची खलबली, बुलाई आपात बैठक

First published: 26 February 2019, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी