Home » इंडिया » India provided uri attack evidence to pak high commissioner Abdul Basit
 

दूसरी बार तलब पाक उच्चायुक्त अब्दुल बासित को भारत ने सौंपे उरी हमले के सबूत

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 6:42 IST
(एजेंसी)

भारत ने कश्मीर के उरी सेक्टर में सेना बटालियन मुख्यालय पर पाक समर्थित आतंकियों के द्वारा किये गए हमले के संदर्भ में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित को तलब किया. मोदी सरकार ने बासित को 18 सितंबर को हुए उरी हमले से संबंधित पाक कनेक्शन के सबूत भी सौंपे.

इस मामले में भारतीय विदेश सचिव एस जयशंकर ने बासित को बताया कि उरी हमले में आतंकियों को घुसपैठ कराने में गाइड की भूमिका निभाने वाले दो पाकिस्तानियों को स्थानीय ग्रामीणों ने 21 सितंबर को पकड़ा था.

विदेश मंत्रालय के मुताबिक पकड़े गए फैजल हुसैन अवान और यासीन खुर्शीद पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) के मुजफ्फराबाद के रहने वाले हैं.

विदेश सचिव के मुताबिक दोनों से हुई पूछताछ के बाद उरी हमले में मारे गए चार आतंकियों में से एक की पहचान कर ली गई है. मारे गए एक आतंकी का नाम हाफिज अहमद था और वह भी पीओके का ही रहने वाला था.

इसके अलावा एस जयशंकर ने 23 सितंबर को गिरफ्तार किए गए अब्दुल कय्यूम नाम के पाकिस्तानी आतंकी के बारे में भी सारी जानकारी बासित को सौंपी.

विदेश सचिव ने पाकिस्तानी उच्चायुक्त बासित से साफ शब्दों में यह भी कहा कि भारत के ख़िलाफ पाकिस्तान की ओर से हो रहे लगातार आतंकी हमले को अब भारत की ओर से बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. गौरतलब है कि बासित को उरी हमले के सिलसिले में भारत सरकार की ओर से दूसरी बार तलब किया गया है.

First published: 28 September 2016, 1:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी