Home » इंडिया » India Rebuts pak stand on Jammu and Kashmir at commonwealth meet saying military rule tradition of Pakistan
 

कॉमनवेल्थ कॉन्फ्रेंस में भारत ने दिया पाकिस्तान को करारा जवाब, कहा- वहां सैन्य शासन की परंपरा

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 September 2019, 9:11 IST

भारत ने शनिवार को राष्ट्रमंडल संसदीय कांफ्रेंस की महासभा में भी पाकिस्तान को करारा जवाब दिया. युगांडा की राजधानी कंपाला में आयोजित महासभा में पाकिस्तान द्वारा भारत पर कश्मीर को लेकर लगाए गए झूठे आरोपों का करारा जवाब दिया. लोकसभा सचिवालय की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, पाकिस्तानी संसदीय प्रतिनिधिमंडल ने महासभा में कहा कि भारतीय सेना ने कश्मीर पर कब्जा किया था. पाकिस्तान के इस झूठे प्रचार पर भारतीय जनता पार्टी की सांसद रूपा गांगुली ने पलटवार किया.

गांगुली ने कहा, सैन्य शासन की परंपरा पाकिस्तान में प्रचलित है. इस्लामाबाद में ही 33 साल तक सैन्य शासन रहा था. उन्होंने कहा, भारत में सैन्य शासन के बारे में कोई नहीं जानता. बता दें कि कंपाला में 22 से 29 सितंबर तक आयोजित 64वीं राष्ट्रमंडल संसदीय कांफ्रेंस हो रही है.

भारतीय दल लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला की अध्यक्षता में इस कॉन्फ्रेंस में पहुंचा था. दल में बिड़ला और गांगुली के अलावा लोकसभा में कांग्रेस दल के नेता अधीर रंजन चौधरी, एल हनुमथैया, अपराजिता सारंगी और लोकसभा की महासचिव स्नेहलता श्रीवास्तव शामिल थे.

बता दें कि इस महीने की शुरुआत में, पाकिस्तान ने मालदीव में आयोजित दक्षिण एशियाई वक्ताओं के शिखर सम्मेलन के दौरान भी कश्मीर मुद्दे को उठाया था. लेकिन, भारत के कड़े विरोध के बाद माले की घोषणा में इसे खारिज कर दिया गया.

अमेरिका से लौटे मोदी का एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत, पीएम ने दिलाई सर्जिकल स्ट्राइक की याद

First published: 29 September 2019, 9:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी