Home » इंडिया » India rejects Pakistan media report that claimed New Delhi is ready for talks with Islamabad
 

पाक मीडिया रिपोर्ट्स झूठी, पाकिस्तान के साथ कोई बातचीत नहीं हुई: विदेश मंत्रालय

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 June 2019, 13:35 IST

भारत ने 20 जून को पाकिस्तान की एक मीडिया रिपोर्ट को खारिज कर दिया जिसमें दावा किया गया था कि नई दिल्ली इस्लामाबाद के साथ बातचीत के लिए तैयार है. 20 जून को एक्सप्रेस ट्रिब्यून की एक रिपोर्ट में दावा किया गया कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री जयशंकर ने इस्लामाबाद की दिए जवाब में पाकिस्तान सहित सभी देशों के साथ जुड़ने की इच्छा व्यक्त की है.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी द्वारा बधाई संदेशों के जवाब के बारे में पूछे गए सवालों के जवाब में, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा "स्थापित राजनयिक अभ्यास के अनुसार, पीएम और विदेश मंत्रालय ने ने सिर्फ बधाई संदेशों का जवाब दिया है. प्रधानमंत्री ने अपने संदेश में कहा कि भारत पाकिस्तान सहित सभी पड़ोसियों के साथ सामान्य और सहयोगी संबंध चाहता है''.

 

उन्होंने कहा "अपने संदेश में, पीएम ने कहा इसके लिए विश्वास का वातावरण बनाना महत्वपूर्ण है''. यह पूछे जाने पर कि क्या पत्रों में कोई बातचीत की जा रही है विदेश मंत्रालय ने इससे भी इंकार किया. नरेंद्र मोदी और मोदी और इमरान खान ने बिश्केक में शंघाई कोऑपरेशन ऑर्गनाइजेशन (SCO) के शिखर सम्मेलन के दौरान पिछले मुलाकात की थी.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इमरान खान ने इस दौरान मोदी को चुनावी जीत के लिए बधाई दी. हालांकि, दोनों नेताओं के बीच कोई मुलाकात नहीं हुई. जनवरी 2016 में पाकिस्तान के एक आतंकी समूह द्वारा पठानकोट हमले के बाद से भारत पाकिस्तानसंबंध तनावपूर्ण रहे हैं. भारत कहता रहा है कि वार्ता और आतंक एक साथ नहीं चल सकते है.

 गुजरात के पूर्व IPS संजीव भट्ट को उम्रकैद की सजा, जानिए क्या है पूरा मामला

First published: 20 June 2019, 13:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी