Home » इंडिया » India replies on Pakistan PM Imran khan on saying india occupied kashmir
 

पाकिस्तान ने कश्मीर के नाम पर फिर उगला जहर, भारत ने दिया मुंह-तोड़ जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 October 2018, 8:45 IST

पाकिस्तान ने एक बार फिर से अपना कश्मीर राग अलापना शुरू कर दिया है. पकिस्तान में सत्ता बदल गई लेकिन कश्मीर को लेकर उसका रवैया अभी तक वैसा ही है. बीते दिनों पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक ट्वीट किया जिसमे उन्होंने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर 'PoK' को 'IOK' बताया. यानी कि India Occupied Kashmir . इतना ही नहीं इसके साथ उन्होंने कहा कि भारत निर्दोष कश्मीरियों की हत्या कर रहा है.

पाकिस्तान के तरफ से आये इस शर्मनाक बयान का भारत ने करारा जवाब दिया है. इस मामले में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान को अगर लोगों की भलाई करनी है तो पहले अपनी धरती पर पल रहे आतंकवाद को खत्म करना चाहिए. गौरतलब है कि पाकिस्तान के पीएम का ये ट्वीट रविवार को कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों द्वारा तीन आतंकियों को मार गिराने के बाद आया.

इस पर विदेश मंत्रालय ने प्रतिक्रया देते हुए कहा, ''पाकिस्तान के प्रधानमंत्री द्वारा दिया गया बयान बहुत ही निंदनीय है.भारत के आंतरिक मामलों पर टिप्पणी करने के बजाए पाकिस्तान के नेतृत्व को अपने अंदर के मामलों पर ध्यान देना चाहिए.पाकिस्तान को अगर इस क्षेत्र के लोगों की भलाई करनी है तो अपने देश में पल रहे आतंकवाद का साथ देने की जगह पर इसके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए.पाकिस्तान भारत और अन्य पड़ोसी देशों में आतंकवाद फैला रहा है.आतंकवाद और हिंसा का समर्थन करने वाले बयान से पाकिस्तान की सचाई पूरी दुनिया के सामने आ गई है.''

क्या था इमरान खान का ट्वीट

इमरान खान ने ट्वीट में लिखा था, ''हम 'IOK'(भारत का कश्मीर) में मासूम कश्मीरियों की हत्या की कड़ी निंदा करते हैं.समय आ गया है जब भारत का समझना चाहिए कि कश्मीर मसले का हल केवल बातचीत से निकल सकता है जिसमें UN SC का प्रस्ताव और कश्मीरियों की इच्छा शामिल होनी चाहिए.'' इसके पहले भी पकिस्तान कश्मीरी आतंकी वानी के नाम पर डाक टिकट जारी कर चुका है जिससे पहले ही उसका आतंकवाद के समर्थन का रूख साफ़ हो चुका है.

अमृतसर ट्रेन हादसे को लेकर विदेश में भी दुख, पाकिस्तान PM ने कहा ऐसा जिसकी भारत को नहीं थी उम्मीद

First published: 23 October 2018, 8:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी