Home » इंडिया » India reports third case of coronavirus, student returned from Wuhan
 

भारत में सामने आया coronavirus का तीसरा मामला, वुहान से लौटा था छात्र

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 February 2020, 15:11 IST

coronavirus: भारत में कोरोना वायरस के तीसरे मामले की पुष्टि हुई है. तेजी से फैलने वाले कोरोनावायरस का तीसरा केस केरल में सामने आया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक विज्ञप्ति में कहा है कि मरीज की हालत स्थिर है और उसकी कड़ी निगरानी की जा रही है. एक रिपोर्ट के अनुसार केरल में छात्र को पॉजिटिव पाया गया है, जो हाल ही में चीनी शहर वुहान से वापस आया था. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने कहा कि तीनों मरीजों की हालत स्थिर है और उनके इलाज के बाद स्थिति में सुधर रही है.

केरल के अलप्पुझा में कोरोनोवायरस के दूसरे मामले का पता चलने के बाद पहली बार पिछले हफ्ते गुरुवार को त्रिशूर से सूचना मिली थी, जिसके बाद केरल के अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रखा गया था. राज्य की स्वास्थ्य मंत्री शैलजा ने आश्वासन दिया था कि लोगों को घबराने की कोई जरूरत नहीं है और राज्य चुनौती के लिए तैयार है.

 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने पुणे के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी से रिपोर्ट प्राप्त करने के बाद दूसरे मामले की पुष्टि करने के तुरंत बाद कोल्लम में पत्रकारों को यह जानकारी दी. जबकि दूसरा मरीज अलाप्पुझा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एक आइसोलेशन वार्ड में है. डॉक्टरों की एक टीम उसके स्वास्थ्य की निगरानी कर रही है.

यह भी कहा गया है कि अलापुझा में वायरोलॉजी सेंटर सोमवार से नमूनों का परीक्षण शुरू करेगा. मेडिकल बुलेटिन में कहा गया है कि वायरस की पहली मरीज एक महिला, त्रिशूर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एक आइसोलेशन वार्ड में है. सरकार ने राज्यभर के अस्पतालों में 100 आइसोलेशन वार्ड खोले है.

कोरोना वायरस ने दुनियाभर में मचाया कोहराम, अबतक 304 की मौत, केरल में एक और व्यक्ति मिला संक्रमित

First published: 3 February 2020, 14:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी