Home » इंडिया » India's first Pokémon Go-related accident has finally happened
 

पोकेमॉन खेलते हुए भारत में हुआ पहला हादसा, मर्सडीज ने मारी ऑटो को टक्कर

प्रणेता झा | Updated on: 7 February 2017, 8:13 IST
(कैच न्यूज)

विश्‍वभर में लोकप्रिय हो चुके पोकेमॉन गो के प्रति जहां लोगों की दीवानगी बढ़ती जा रही है, वहीं गेम खेलने के दौरान कई अजीबोगरीब घटनाएं और दुर्घटनाएं भी सामने आ रही हैं.

हालांकि लोकेशन बेस्ड रिएलिटी वीडियो गेम पोकेमॉन गो अभी भारत में ऑधिकारिक रुप से लॉन्च नहीं हुआ है लेकिन कई लोग जुगाड़ कर इस गेम का आनंद उठा रहे हैं. इसी कड़ी में भारत में भी पोकेमॉन-गो खेलते वक्त सड़क दुर्घटना का पहला मामला मुंबई में सामने आया है.

पुलिस ने 26 साल के जब्बीर अली के खिलाफ केस दर्ज किया है. जानकारी के मुताबिक सोमवार को बांद्रा के रहने वाले जब्बीर की कार मोबाइल फोन पर 'पोकेमॉन गो' गेम खेलते वक्त एक ऑटो रिक्शा से भिड़ गई. हालांकि, इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ. भारत में इस तरह का ये पहला मामला है जो सामने आया है.

जब्बीर अली ने एक अंग्रेजी अखबार को बताया, "मुझे ड्राइंविग करना पसंद है और मैं हमेशा ट्रैफिक नियम का पालन करता हूं. मैं और मेरा भाई आदिल सोमवार की शाम को 5:30 बजे ट्रैफिक सिग्नल में फंस गए. वह लगातार पोकेमॉन खेल रहा था. तभी मैंने अपने भाई से फोन ले लिया और गेम को खेलने और समझने लगा. जब मैं गेम खेल रहा था, तभी मेरी मर्सडीज ऑटोरिक्शा से टक्कर गई."

जब्बीर ने बताया, "मेरी मर्सडीज का बम्पर डैमेज हो गया और 15 से 20 हजार रुपए के नुकसान के साथ मुझे गेम खेलने की कीमत चुकानी पड़ी."

इस घटना के बाद से जब्बीर ने ड्राइविंग करते वक्त अब कभी भी यह गेम नहीं खेलने की कसम खाई है. साथ ही वे अब लोगों में इस खेल को लेकर जागरुक भी करना चाहते हैं.

 मुंबई पुलिस ने जारी की अपील

दूसरी तरफ लोगों में बढ़ते क्रेज की वजह से मुंबई पुलिस ने भी मोबाइल गेम को लेकर जागरुकता अभियान शुरु किया है. मुंबई पुलिस ने बाकायदा एक ट्वीट जारी कर लोगों को इस गेम को ड्राइविंग करते वक्त नहीं खेलने की अपील की है. 

First published: 27 July 2016, 6:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी