Home » इंडिया » India’s Manushi Chhillar crowned Miss World 2017 Chhillar is the sixth Indian to win the coveted crown
 

एक सवाल जिसने मानुषी के नाम किया मिस वर्ल्ड 2017 का खिताब

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 November 2017, 8:38 IST

भारत की मानुषी छिल्लर ने चीन में आयोजित मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में विश्व सुंदरी 2017 का खिताब अपने नाम कर लिया है. मिस वर्ल्ड 2017 का ग्रैंड फिनाले चीन में आयोजित किया गया था. इस प्रतियोगिता में मिस मेक्सिको दूसरे स्थान पर रहीं और मिस इंग्लैंड तीसरे नंबर पर रहीं. प्रतियोगिता में कुल 118 देशों की सुंदरियों ने शिरकत की थी. मानुषी सभी पर भारी पड़ गईं. भारतीय सुंदरी को यह खिताब 17 साल के बाद मिला है.


एक सवाल ने बना दिया मानुषी को मिस वर्ल्ड

मिस वर्ल्ड प्रतियोगिया में अंतिम पांच प्रतिभागियों में शामिल होने के बाद भारतीय सुंदरी मानुषी छिल्लर ने एक सवाल का ऐसा जवाब दिया कि वो सब पर भारी पड़ गईं.

सवाल: मानुषी से सवाल किया गया कि उनके मुताबिक कौन सा पेशा (प्रोफेशन) सर्वाधिक वेतन का हकदार है?
जवाब: इस पर मानुषी ने जवाब दिया कि मुझे लगता है कि मां सबसे ज्यादा सम्मान की हकदार है और जब आप वेतन की बात करते हैं तो यह सिर्फ नकद की बात नहीं होती है बल्कि मेरा मानना है कि यह प्रेम और सम्मान है जो आप किसी को देते हैं. मेरी मां मेरी जिंदगी में सबसे बड़ी प्रेरणा रही हैं. सभी मांएं अपने बच्चों के लिए बहुत कुछ त्याग करती हैं, इसलिए मुझे लगता है कि मां का काम सबसे अधिक वेतन या सम्मान का हकदार है.

 

मेडिकल स्टूडेंट रहीं है मिस वर्ल्ड

मानुषी इससे पहले मिस हरियाणा रह चुकी हैं और मिस इंडिया 2017 का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं. 20 साल की मानुषी छिल्लर का जन्म 14 मई को हुआ था और वो फिलहाल हरियाणा के सोनीपत से मेडिकल की पढ़ाई कर रही हैं. मानुषी के पिता मित्र बसु पेशे से डॉक्टर हैं जो फिलहाल दिल्ली के इनमास इंस्टीट्यूट में असिस्टेंट डायरेक्टर हैं और मां नीलम इब्मास काॅलेज में बायोकेमिस्ट्री की प्रोफेसर हैं.

First published: 19 November 2017, 8:33 IST
 
अगली कहानी