Home » इंडिया » India's plane dropped in Pakistan; pilot missing : Ministry of External Affairs
 

भारत का एक विमान पाकिस्तान में गिरा, पायलट लापता : विदेश मंत्रालय

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 February 2019, 15:52 IST

भारतीय विदेश मंत्रालय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि आज पाकिस्तान ने सेना को निशाना बनाने की कोशिश की है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों ने बुधवार को जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ भारत के आतंकवाद-रोधी अभियानों का जवाब दिया, लेकिन उसके प्रयासों को सफलतापूर्वक नाकाम कर दिया गया. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि इस दौरान सेना ने पाकिस्तान के एक विमान को मार गिराया है.

विदेश मंत्रालय ने कहा ''इस कार्रवाई में एक मिग 21 क्रेश हुआ है जबकि पायलट गायब है. पाकिस्तान का दावा है कि वह उनकी हिरासत में है. हम तथ्यों का पता लगा रहे हैं''. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार तीन पाकिस्तानी एफ-16 ने एलओसी पार किया था. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ मोहम्मद फैसल ने आरोप लगाया कि उन्होंने एक दिन पहले भारत द्वारा बालाकोट ऑपरेशन के जवाब में आज सुबह नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार हवाई हमले किए. फैसल ने दावा किया कि एकमात्र उद्देश्य आत्मरक्षा था. इच्छाशक्ति और क्षमता को प्रदर्शित करना था.

इससे पहले पाकिस्तानने दावा किया है कि उसने अपने नियंत्रण वाले क्षेत्र में दो भारतीय विमानों को मार गिराया है और एक भारतीय पायलट को पकड़ लिया है. पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता आसिफ गफूर ने एक ट्विटर पोस्ट में कहा “आज सुबह पीएएफ के हमलों के जवाब में, भारतीय विमानों ने LOC को पार किया. पीएएफ ने पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र के अंदर दो भारतीय विमानों को मार गिराया''. 

भारत खरीदेगा 2,700 करोड़ के रक्षा उपकरण, निर्मला सीतारमण ने दी मंजूरी

First published: 27 February 2019, 15:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी