Home » इंडिया » India summoned deputy high commissioner of Pakistan over missing indian officials in Islamabad
 

पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त से दो अधिकारी गायब, भारत ने पाक के उप उच्चायुक्त को किया तलब

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 June 2020, 19:09 IST

पाकिस्तान में अपने दो अधिकारियों के गायब होने पर भारत सख्त हो गया है. इस बाबत भारतीय विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के उप उच्चायुक्त को तलब किया है. खबर के अनुसार, भारतीय विदेश मंत्रालय ने कुछ समय पहले पाकिस्तान के उप उच्चायुक्त को तलब किया. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के साथ भी भारतीय विदेश मंत्रालय ने इस मामले को उठाया है.

वहीं, दूसरी तरफ पाकिस्तानी मीडिया का कहना है कि भारतीय अधिकारी हिट एंड रन मामले में शामिल थे. इस कारण उन्हें पाकिस्तानी अधिकारियों ने गिरफ्तार किया. इस मामले में मीडिया रिपोर्ट्स आ रही है कि पाकिस्तानी राजनयिक को एक पत्र सौंपा गया है, जिसमें साफ कहा गया है कि भारतीय अधिकारियों से कोई पूछताछ तथा उत्पीड़न नहीं होना चाहिए.

इस पत्र में यह भी साफ-साफ कहा गया है कि पाकिस्तानी अधिकारी की जिम्मेदारी होगी कि वह भारत के राजनयिकों की सुरक्षा का ध्यान रखें. भारत ने पाकिस्तान से दोनों अधिकारियों को उच्चायोग में फौरन वापस भेजने के लिए कहा है.

पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग के दो अधिकारी लापता, भारत ने की शिकायत

बता दें कि दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग के दो पाकिस्तानी अधिकारियों को कुछ दिन पहले जासूसी के आरोप के बाद भारत से निष्कासित कर दिया गया था. इसके बाद ही पाकिस्तान की यह हरकत सामने आई है. कुछ दिन पहले पाकिस्तानी उच्चायोग अधिकारी आबिद हुसैन तथा ताहिर हुसैन को भारत से निष्कासित कर दिया गया था. ये दोनों वीजा विभाग में काम करते थे.

जासूसी में पकडे गए इन दोनों पाकिस्तानी अधिकारियों को 24 घंटे के भीतर भारत छोड़ने का आदेश दिया गया था. एक बयान में भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा था, "नई दिल्ली में पाकिस्तान के उच्चायोग के दो अधिकारियों को इंडियन लॉ एन्फोर्स्मेंट अथॉरिटीज द्वारा जासूसी गतिविधियों में लिप्त होने के कारण गिरफ्तार किया गया है."

 केजरीवाल सरकार ने नर्सिंग होम्स को कोविड-सेंटर में बदलने के फैसले को लिया वापस, बताई ये वजह

Coronavirus: सरकारी कर्मचारियों को फिर पड़ी लॉकडाउन की मार, सैलरी बढ़ोतरी को लेकर बड़ा झटका

First published: 15 June 2020, 19:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी