Home » इंडिया » India will exposed Pakistan with evidence there are 273 terrorists active in Kashmir
 

बेनकाब होगा पाकिस्तान, भारत के पास है कश्मीर में सक्रिय 273 आतंकियों का ब्योरा

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 September 2019, 9:11 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

पाकिस्तान के आतंकियों को पनाह देने की बात किसी से छिपी नहीं है, लेकिन पाकिस्तान ये बात मानने को कभी तैयार नहीं हुआ है. लेकिन अब भारत पाकिस्तान को सबूतों के साथ बेनकाब करेगा. भारत के पास कश्मीर घाटी में सक्रिय 273 आतंकियों का पूरा ब्योरा मौजूद है. पीएम मोदी इन आतंकियों की लिस्ट को डॉजियर के तौर पर संयुक्त राष्ट्र और अंतरराष्ट्रीय समुदाय के सामने रख सकते हैं.

बता दें कि पीएम मोदी कई बार वैश्विक मंचों से आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई का आह्वान कर चुके हैं. रविवार को एक बार फिर अमेरिका के ह्यूस्टन में आयोजित ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में भी पीएम मोदी ने आतंकिस्तान के खिलाफ लड़ाई जारी रखने की बात कही. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कश्मीर में अभी कुल 273 आतंकवादी सक्रिय हैं. इनमें 107 आतंकी पाकिस्तानी और 166 स्थानीय आतंकी हैं. इनमें से 100 आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन, 112 लश्कर ए तैयबा, 58 जैश--मोहम्मद और 3 अल बदर के आतंकी हैं.

घाटी में मौजूद ये आतंकी कश्मीर के सोपोर, हंडवाड़ा, बारामूला, बांदीपुरा, कुपवाड़ा, श्रीनगर बडगाम, अनंतनाग, पुलवामा, कुलगाम और शोपियां जिलों में बताए जा रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी इस लिस्ट को डॉजियर के तौर पर संयुक्त राष्ट्र और अंतरराष्ट्रीय समुदाय के सामने रख सकते हैं. इससे ऐसा लगत है कि भारत पाकिस्तान को सबूतों के साथ बेनकाब करने को पूरी तरह से तैयार है.

पीएम मोदी ने साफ कह दिया है कि भारत अब समस्यायों से जूझने में नहीं बल्कि उन्हें जड़ से खत्म करने में यकीन रखता हैरविवार को ह्यूस्टन में आयोजित 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में पीएम मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ ‘‘निर्णायक लड़ाई’’ का आह्वान किया और आतंकवाद का समर्थन करने पर पाकिस्तान पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त करने के भारत के फैसले से उन लोगों को दिक्कत हुई जो अपने देश को नहीं संभाल पा रहे हैं.

पाक पीएम इमरान से मिले ट्रंप, कहा- कश्मीर पर मध्यस्थता के लिए तैयार हूं, रखी ये शर्त

First published: 24 September 2019, 9:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी