Home » इंडिया » Indian Air Force Marshal Arjan Singh Cremated With Full State Honours at Delhi's Brar Square.
 

अर्जन सिंह को फ्लाई पास्ट और 21 तोपों की सलामी के साथ दी गई अंतिम विदाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 September 2017, 12:00 IST

भारतीय वायु सेना के मार्शल अर्जन सिंह का पार्थिव शरीर सोमवार को पंचत्तव में विलीन हो गया. राष्ट्रनायक के सम्मान में आईएएफ के सुखोई-30 लड़ाकू विमान और एमआई-17वी5 ने फ्लाईपास्ट किया. उन्‍हें 21 तोपों की सलामी दी गई.

 

अर्जन सिंह को धार्मिक रीति-रिवाजों के बाद अर्जन सिंह के बेटे अरविंद सिंह ने उन्हें मुखाग्नि दी. गौरतलब है कि अर्जन सिंह ने 1965 में पाकिस्तान के युद्ध में भारत के वायु अभियान का नेतृत्व किया था. उनका शनिवार को नई दिल्ली के आर्मी रिसर्च एंड रेफरल हॉस्पिटल में निधन हो गया था. वह 98 वर्ष के थे.

अर्जन सिंह के सम्मान में नई दिल्ली की सभी सरकारी इमारतों पर लगा राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका दिया गया. इससे पहले दिवंगत मार्शल का पार्थिव शरीर उनके 7, कौटिल्य मार्ग स्थित आवास से बरार स्क्वायर लाया गया था.

 

इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद व रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण व तीनों सैन्य बलों के प्रमुखों ने वायुसेना मार्शल अर्जन सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की.

सीतारमण के अलावा उन्हें अंतिम विदाई देने आईएएफ प्रमुख बी.एस.धनोआ, नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा, सेना प्रमुख बिपिन रावत, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, तीनों सेनाओं के पूर्व प्रमुख, उनके संबंधी और दोस्त भी पहुंचे थे.

First published: 18 September 2017, 12:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी