Home » इंडिया » Indian Air Force showcases the story of the Balakot aerial strikes in a promotional video
 

Video: वायुसेना ने ऐसे किया था बालाकोट में एयर स्ट्राइक, पाकिस्तानी आतंकी अड्डों को किया था नेस्तनाबूद

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 October 2019, 14:16 IST

कश्मीर के पुलवामा में CRPF काफिले पर आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक की थी. इस एयर स्ट्राइक में पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन लश्कर के 250 से 300 आतंकियों के मारे जाने की खबर थी. अब वायुसेना ने इसका प्रमोशनल वीडियो जारी किया है.

शुक्रवार को वायुसेना ने एयरस्ट्राइक का यह वीडियो जारी किया है. इसमें एयरस्ट्राइक की पूरी प्रक्रिया को दिखाया गया है. वीडियो में दिखाया गया है कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद देश में किस तरह आतंकवादियों के खिलाफ गुस्सा था. इसके बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर बालाकोट में एयरस्ट्राइक करने की योजना बनाई.

वीडियो में दिखाया गया है कि एयरफोर्स के विमानों ने पाकिस्तान के बालाकोट में चल रहे आतंकी अड्डों को निशाना बनाया और उन्हें तबाह कर दिया था. एयरस्ट्राइक के अगले दिन पाकिस्तान ने भारतीय वायुक्षेत्र में घुसने की कोशिश की थी, लेकिन एयर फोर्स के जवानों ने उन्हें खदेड़ दिया था.

हालांकि दूसरी तरफ एयर स्ट्राइक में नुकसान को लेकर पाकिस्तान लगातार नकारता रहा है. पाकिस्तान की तरफ से लगातार इस बात का इनकार किया जाता रहा है कि भारतीय वायुसेना के एयरस्ट्राइक में उनका कोई नुकसान हुआ है. वहीं, भारतीय वायुसेना ने इस बात की पुष्टि की थी कि बालाकोट में उनका मिशन सफल रहा था और 80 फीसदी से अधिक निशाने बिल्कुल सटीक लगे थे.

 

First published: 4 October 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी