Home » इंडिया » Indian And Chinese Troops Clash in North Sikkim inn Naku La sector
 

सिक्किमः नाकुला सेक्टर में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच झड़प, दोनों ओर के सैनिक घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 May 2020, 11:10 IST

Indian And Chinese Troops Clash: लॉकडाउन (Lockdwon) के बीच उत्तरी सिक्किम (North Sikkim) में भारत (India) और चीनी सैनिकों (Chinese Soldiers) के बीच झड़प की खबर है. बताया जा रहा है कि इस झड़प में दोनों तरफ के सैनिक घायल (Injured) हुए हैं. बता दें कि कोरोना महामारी (Corona Pandemic) से जूझ रहे समूचे विश्व में हालात खराब है. ऐसे में जम्मू-कश्मीर (Jammu&Kashmir) में पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से लगातार आतंकी हमलों (Terrorist Attack) की साजिश रची जा रही है और इन्हें अंजाम देने के लिए पाकिस्तान लगातार भारत में आतंकियों की घुसपैठ करा रहा है लेकिन भारतीय सेना के जवान (Indian Army Soldiers) उन्हें मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं और अब चीन के सैनिकों के साथ भारतीय जवानों की झड़प चिंता का विषय है.

जानकारी के मुताबिक, उत्तरी सिक्किम के ना कुला सेक्टर में दोनों देशों के सैनिक आपस में भिड़ गए. खबरों के मुताबिक, इस झड़प में दोनों ओर से करीब आधा दर्जन सैनिक घायल हो गए हैं. हालांकि आधिकारिक तौर पर अभी इसकी पुष्टि नहीं की गई है. सूत्रों के मुताबिक बातचीत के बाद मसला सुलझा लिया गया है.


कैलाश मानसरोवर यात्रा पर जाने वालों के लिए खुशखबरी, एक हफ्ते में कर सकें भोलेनाथ के दर्शन

छत्तीसगढ़ः राजनांदगांव में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, चार नक्सली ढेर, एक जवान शहीद

गौरतलब है कि बीते साल भी भारत और चीन के सैनिकों के बीच झड़प की खबर सामने आई थी. तब लद्दाख में पेंगोंग झील के पास भारतीय और चीनी सैनिकों में पेट्रोलिंग को लेकर टकराव हो गया था. उस दौरान दोनों ओर के सैनिकों के बीच धक्का-मुक्की भी हुई थी जिसके चलते 'फेसऑफ' की स्थिति बन गई. बाद में दोनों देशों के ब्रिगेडियर स्तर की बातचीत के बाद मामला सुलझा लिया गया था.

BSF के 221 जवानों को हुआ कोरोना, अर्धसैनिक बलों के 530 सैनिक कोविड-19 से संक्रमित

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर, गोलीबारी जारी

बता दें कि साल 2017 में इसी जगह के आसपास भारतीय और चीनी सैनिकों में जमकर मारपीट हुई थी. पेट्रोलिंग के दौरान भारतीय जवानों का सामना चीन के पीपल्स लिब्रेशन आर्मी के सैनिकों से हुआ. इसी दौरान दोनों देशों के सैनिकों के बीच बहस के बाद धक्का मुक्की शुरू हो गई.

लॉकडाउन के बाद उद्योगों को दोबारा खोलने के लिए गृह मंत्रालय ने जारी किए दिशा-निर्देश

जम्मू-कश्मीर: हंदवाड़ा में 3 और CRPF जवान शहीद, कल 2 अफसर समेत 5 जवानों की गई थी जान

First published: 10 May 2020, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी