Home » इंडिया » Indian Army break the back of terrorists Ansar Ghazwat-ul Hind group has been wiped out says J&K DGP Dilbag Singh
 

कश्मीर घाटी में सेना के जवानों ने आतंकियों के छुड़ाए छक्के, अंसार गजवात-उल हिंद का सफाया

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 October 2019, 12:18 IST

भारतीय सेना की ओर से की गई जबरदस्त कार्रवाई से आतंकियों के छक्के छूट गए हैं. कश्मीर घाटी में लगातार आतंकी घटनाओं को अंजाम देने वाले आतंकियों को इससे करारा झटका लगा है. इसके साथ ही बताया जा रहा है कि घाटी में अंसार गजवात-उल हिंद आतंकी संगठन का भी सफाया हो गया है.

बता दें कि अंसार गजवात-उल हिंद आतंकी संगठन का आखिरी मुखिया अब्दुल हमीद ललहारी को सुरक्षाबलों ने मंगलवार को मौत के घाट उतार दिया. इसके साथ ही इस संगठन का खात्मा हो गया. इससे पहले इस संगठन का मुखिया जाकिर मूसा हुआ करता था. जब मूसा की मौत हो गई तो अब्दुल हमीद ललहारी ने इस संगठन की कमाल संभाल रखी थी.

बता दें कि भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में मंगलवार को अब्दुल हमीद ललहारी के साथ नावेद हुसैन और जुनैद भट भी मारा गया था. बताया जा रहा है कि मारा गया हामिद ललहारी स्थानीय आतंकी था. जाकिर मूसा पहले हिजबुल मुजाहिदीन का कमांडर हुआ करता था, उसके बाद जुलाई 2017 में उसे अंसार गजवत उल हिंद की कमान सौंपी गई थी. अंसार गजवत उल हिंद कुख्यात आतंकी संगठन अल कायदा की भारत की शाखा का नाम था. मूसा की मौत के बाद इसका कमान अब्दुल हमीद ललहारी के हाथ में आ गई. आतंकी संगठन अंसार का काम भारत में अल कायदा की गतिविधियां फैलाना रहा है.

आतंकी संगठन अंसार गजवात-उल हिंद के सफाए की जानकारी जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि अब गजवात-अल हिंद का सफाया हो चुका है. डीजीपी दिलबाग सिंह कहा कि, "हम आतंकवाद पर अंकुश लगाने के अपने प्रयासों में तभी सफल होंगे, जब कश्मीरी युवा आतंकवाद का रास्ता न अपनाकर शांति का रास्ता चुनेंगे.

ये भी पढ़ें-

जम्मू-कश्मीर: नौशेरा में पाकिस्तान ने फिर की फायरिंग, एक जवान शहीद, भारत ने की जवाबी कार्रवाई

भारतीय सेना की कार्रवाई में मारे गए 20 आतंकी और 16 पाक सैनिक : रिपोर्ट

First published: 23 October 2019, 12:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी