Home » इंडिया » Indian Army burst Terrorist Hideouts in Pakistan Occupied Kashimr report Claimed
 

भारतीय सेना ने पाकिस्तान में 30 किलोमीटर अंदर किया हमला, आतंकी ठिकाने किए तबाह – रिपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 August 2019, 15:23 IST

जम्मू कश्मीर में शुक्रवार को बारूदी सुरंग मिलने के बाद केंद्र सरकार ने अमरनाथ यात्रा रद्द कर दी है. जिसके बाद सरकार ने सभी श्रद्धालुओं को वापस बुला दिया है. बता दें, गृह मंत्रालय ने एडवाइजरी जारी की थी कि जम्मू कश्मीर में अमरनाथ यात्रियों पर हमला हो सकता है. जिसके बाद सेना को यह सुरंग मिली थी. वहीं बीते शनिवार को ही पाकिस्तान सेना के पांच जवान जो  केरन सेक्‍टर से घाटी में घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे, भारतीय सेना ने उन्हें मार गिराया है.

वहीं सीएनएन न्यूज 18 की एक रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है कि एक अन्य ऑपरेशन में भारतीय सेना ने पाकिस्तान में करीब 30 किलोमीटर अंदर तक हमला किया है. रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है कि इस हमले में कई आतंकी ठिकाने नष्ट हुए है.

भारतीय सेना की यह कार्यवाही पुख्ता इंटेलिजेंस इनपुट मिलने के बाद की गई है. सेना की यह कार्यवाही पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में मुजफ्फराबाद सेक्टर से कुछ दूरी पर स्थित नीलम-झेलम जलविद्युत परियोजना के आस पास की गई है. रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है कि सेना के इस ऑपरेशन में इस डैम को भी नुकसान पहुंचा है. हालांकि अभी तक इस बात की कोई पुष्ठी नहीं हो पाई है कि आखिर डैम को कितना नुकसान पहुंचा है.

दूसरी तरफ पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने आरोप लगाया है कि भारतीय सेना पीओके में घुसकर क्‍लस्‍टर बम बरसाए है. साथ ही पाकिस्तान की तरफ से कहा गया है कि भारतीय सेना का क्लस्टर बमों का प्रयोग करना अंतरराष्‍ट्रीय कानून का उल्‍लंघन करना है.

भारतीय सेना की तरफ से इस बारे में अभी तक कोई बयान जारी नहीं किया कि पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों को नष्ट किया गया है. हालांकि सेना ने साफ किया है कि पाकिस्तान भारत पर क्लस्टर बमों का प्रयोगर करने का जो आरोप लगा रहा है वो पूरी तरह झूठा है. सेना ने एक बयान जारी किया है जिसमें कहा गया है कि, ‘हम सिर्फ पाकिस्तानी फायरिंग का जवाब दे रहे हैं. हम सिर्फ सैन्य ठिकानों और पाकिस्तानी सेना की मदद से घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकवादियों को निशाना बना रहे हैं. भारत द्वारा क्लस्टर बमों की फायरिंग के आरोप पाकिस्तान के धोखे, छल और झूठ का एक और उदाहरण है.’

LoC पर भारतीय सेना का बड़ा एक्शन, घुसपैठ कर रहे पाकिस्तानी BAT के 5 से 7 आतंकी किए ढेर

First published: 4 August 2019, 11:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी