Home » इंडिया » Indian Army Cheetah helicopter crashed in Bhutan in which both the pilots lost their lives
 

इंडियन आर्मी के लिए बहुत बुरी खबर, क्रैश हुआ चीता हेलीकॉप्टर, दोनों पायलटों की दर्दनाक मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 September 2019, 17:12 IST

भारतीय सेना के लिए बहुत ही बुरी खबर आ रही है. सेना का चीता हेलीकॉप्टर भूटान में क्रैश हो गया, जिसमें दोनों पायलटों की दर्दनाक मौत हो गई है. एएनआई ने बताया कि हादसे में जान गंवाने वाले पायलटों में से एक कर्नल रैंक के थे. यह भारतीय सेना के लिए बहुत बड़ा झटका है.

इस दुर्घटना जो दोनों पायलट शहीद हुए हैं इसमें एक पायलट भूटानी सेना का था. भारतीय सेना के पायलट लेफ्टिनेंट कर्नल थे, जबकि भूटानी सेना का पायलट भारतीय सेना के साथ ट्रेनिंग पर था. भूटान के खेंटोंगमनी हिल स्थित ताशीगंगा पहाड़ी के पास योनफुला में यह हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है.

भारतीय सेना का यह हेलिकॉप्टर दुर्घटना के समय योनफुला के पास उतरने की कोशिश कर रहा था, इस दौरान यह हादसा हुआ. सोमवार को उत्तराखंड के केदारनाथ में भी भारतीय सेना का एक हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार हुआ था. लैंडिंग के समय उस हेलिकॉप्टर का संतुलन बिगड़ गया था.

उस हेलीकॉप्टर में एक पायलट और 5 यात्री सवार थे. हालांकि गनीमत यह रही कि तब जान- माल का कोई नुकसान नहीं हुआ था. सारे लोगों को बस मामूली चोटें आई थीं. हेलिकॉप्टर फाटा से श्रद्धालुओं को लेकर केदारनाथ तक गया था. केदारनाथ में लैंडिंग के दौरान ये हादसा हुआ था.

Video: गीदड़ों की तरह चोरी से भारत मेें घुसना चाहते थे पाक आतंकी, आर्मी ने पहुंचा दिया हूरों के पास

365 रानियों के साथ सोता था ये राजा, रात गुजारने के लिए रखता था अजीब शर्त, हिटलर से थी दोस्ती

First published: 27 September 2019, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी