Home » इंडिया » Indian Army Chief General Bipin Rawat threat pakistan for surgical strike
 

पाकिस्तान पर सेना प्रमुख के सख्त तेवर, दोबारा कर सकते हैं सर्जिकल स्ट्राइक !

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 October 2018, 12:15 IST

पाकिस्तान की घुसपैठ की नापाक हरकतों पर आज भारतीय सेना प्रमुख बिपिन रावत ने पाकिस्तान को खुले तौर पर सख्त लहजे में चेतावनी दी है. बिपिन रावत ने कहा है कि पाकिस्तान को अब सुधर जाना चाहिए नहीं तो हमारे पास सारे रास्ते खुले हुए हैं. साथ ही साथ बार-बार कश्मीर का राग अलापने वाले पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए सेना प्रमुख ने कहा है कि कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और इस बात को पकिस्तान को अब समझ लेना चाहिए.

पाकिस्तान से हो रही बार बार घुसपैठ की कोशिशों पर सेना प्रमुख रावत ने कहा कि भारत की सेना कश्मीर का बचाव किसी भी कीमत पर करने में सक्षम है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान बेकार में ही भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहा है.

इंडिया गेट स्थित अमर जवान ज्योति पर आयोजित पैदल सेना दिवस पर पहुंचे सेना प्रमुख रावत ने पाकिस्तान की घुसपैठ को व्यर्त्झ बताते हुए कहा कि भारतीय सेना अपनी सीमा की सुरक्षा हर हाल में करना जानती है. आगे उन्होनें कहा कि घुसपैठ से नुकसान केवल पाकिस्तान को है इसलिए वह अपनी हरकतों से बाज आए. आतंकवाद के समर्थन पर भी रावत ने सख्त लहजे में कहा कि पाकिस्तान दहशतगर्दों को समर्थन देना बंद करे.

श्रीलंका में हुआ 'तख्तापलट' भारत के लिए हो खड़ी हो सकती हैं मुश्किलें

जनरल रावत ने कहा,''पाकिस्तान अच्छी तरह जानता है कि वह अपने मंसूबों में कामयाब नहीं होगा, वे दहशतगर्दी इसलिए करते हैं क्योंकि उन्हें मुद्दा गरमाए रखना है. वे कश्मीर में विकास का काम रोकना चाहते हैं लेकिन कश्मीर हर तरह की परिस्थिति से निपटने को तैयार है. हमलोग अलग तरह की कार्रवाई करने में भी सक्षम हैं.''

सेना प्रमुख ने कहा, ''हमारा एक जवान पत्थरबाजी में मारा गया, जो बॉर्डर पर निर्माणाधीन सड़क की सुरक्षा में लगा था. इतना कुछ होने के बावजूद लोग बोल रहे हैं कि पत्थरबाजों के खिलाफ आतंकियों के ओवरग्राउंड वर्कर्स की तरह कार्रवाई न हो.''

First published: 27 October 2018, 12:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी