Home » इंडिया » Indian Army destroyed many bunker of Pakistan and killed five pak soldiers
 

भारतीय सेना ने पाकिस्तान को फिर दिया मुंहतोड़ जवाब, पांच सैनिक ढेर, कई चौकियों को किया तबाह

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 April 2020, 11:10 IST

Indian Army killed five pak soldiers: पाकिस्तान (Pakistan) अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. ऐसे में वह भारत (India) के खिलाफ लगातार जहर उगल रहा है. दरअसल, पाकिस्तान ने एक बार फिर से एलओसी (LoC) पर बालाकोट (Balakot), शाहपुर (Shahpur), कस्बा (Kasba), कीरनी और मेंढर सेक्टर (Mendhar Sector) में गोलीबारी (Firing) कि. जिसमें सेना का एक जवान (Soldier) और एक महिला घायल हो गई. इस गोलीबारी में एक मकान भी क्षतिग्रस्त हुआ है. बता दें कि पाकिस्तान, भारतीय सेना द्वारा पीओके के नीलम वैली में चलाए गए अभियान से हुए नुकसान से बौखला गया है. जिसके चलते वह लगातार भारत के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है.

इस गोलीबारी के बाद भारतीय सेना ने भी पाक को मुंहतोड़ जवाब दिया. जिसमें पाकिस्तान को भारी नुकसान उठाना पड़ा है. जानकारी के मुताबिक, भारतीय सेना की इस जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की कई चौकियां तबाह हो गई हैं. साथ ही पांच सैनिकों के मारे जाने की खबर है और की सैनिक घायल भी हुए हैं. इस गोलाबारी के बाद एलओसी के रिहायशी इलाकों में दहशत का माहौल है. बता दें कि पाकिस्तान की ओर से शुक्रवार को पूरी रात एलओसी पर बालाकोट सेक्टर में गोलाबारी की गई.


उसके बाद शनिवार सुबह करीब साढ़े नौ से दोपहर साढ़े 12 बजे तक शाहपुर और कस्बा-कीरनी में भी गोलाबारी की गई. देर शाम पाकिस्तान ने दोबारा बालाकोट, कस्बा, कीरनी और शाहपुर सेक्टर में अग्रिम चौकियों के साथ ही रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर गोलाबारी की. पाकिस्तानी गोलाबारी में बालाकोट सेक्टर में घायल हुए जवान की पहचान 12 मद्रास रेजीमेंट के सिपाही राजेश रेड्डी के रूप में हुई है. उसे प्राथमिक उपचार के बाद सैन्य अस्पताल, राजोरी रेफर कर दिया गया है.

इसी सेक्टर के ननजोट गांव में सलीमा बी नाम की एक महिला भी पाकिस्तान की गोलाबारी में घायल हो गईं. गोलाबारी में बालाकोट क्षेत्र के गांव पंचायत चौकी में कई मकानों को नुकसान पहुंचा. इनमें अकबर जान का मकान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है. बता दें कि शुक्रवार को एलओसी पर केरन सेक्टर में गोलाबारी की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान को पीओके की नीलम घाटी में भारी नुकसान उठाना पड़ा था. पाकिस्तान के लांचिंग पैड और चौकियां भी तबाह हुईं. जिसका एक ड्रोन वीडियो भी सामने आया था.

लॉकडाउन के बाद इन क्षेत्रों में आ सकता है भारी उछाल, जानिए क्या पड़ेगा आपकी नौकरी पर असर

चीन से भारत आ रहीं आधे घंटे में कोरोना जांच करने वाली पांच लाख किट पहुंच गईं अमेरिका

कोरोना वायरस से अमेरिका में मरने वालों की संख्या 20 हजार के पार, पांच लाख से ज्यादा संक्रमित

First published: 12 April 2020, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी